Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 1 सितंबर 2017

24 घंटे पहुंचेगा नगर में पानी

24 घंटे पहुंचेगा नगर में पानी



पांच ट्यूबवेल का पानी संग्रहित करने बनाया संपवेल


नगर की पेयजल व्यवस्था पूरी तरह से ट्यूबवेलों पर निर्भर है। गर्मी में नगर के ट्यूबवेल सूखने से ग्राम सांडिया की सीमा में स्थित ट्यूबवेलों के भरोसे नगर में जलप्रदाय होता है। सांडिया में ट्यूबवेल का पानी संग्रहित करने नपा ने 16 लाख रुपए की लागत से संपवेल का निर्माण किया है। गुरुवार को नपा अध्यक्ष हेमंत शर्मा, पार्षद मनीष शर्मा और सहायक यंत्री आरसी गव्हाड़े ने सांडिया पहुंचकर संपवेल की टेस्टिंग की। नपाध्यक्ष ने संपवेल से पाइप लाइन जोड़कर इसे शुरू करने के निर्देश दिए। सहायक यंत्री गव्हाड़े ने बताया संपवेल में पानी संग्रहित होने के बाद सांडिया से चौबीस घंटे पानी नगर के मासोद टंकी में पहुंचेगा। पूर्व में पानी संग्रहित करने मात्र 10 हजार लीटर क्षमता वाला टांका बना था। जिससे नपा को पानी संग्रहित करने में परेशानी होती थी। अब दो लाख लीटर से अधिक पानी संग्रहित होगा।

2 किसानों के ट्यूबवेल से लेना पड़ रहा पानी

बारिश नहीं होने से भूमिगत जलस्तर में अपेक्षाकृत बढ़ोतरी नहीं हो पाई है। नगर के अधिकांश ट्यूबवेल में तो कुछ हद तक पानी बढ़ा है लेकिन सांडिया के पांच में से मात्र 2 ट्यूबवेल में ही पानी की आवक हुई है। इस स्थिति में नपा को अभी भी किसान भाऊराव ठाकरे और गुड्डू के खेत में स्थित ट्यूबवेल से पानी लेना पड़ रहा है। उक्त दोनों किसान नपा को निशुल्क पानी उपलब्ध करा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें