Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 24 अगस्त 2017

मिल गया इस बच्ची का परिवार, बहस अब भी जारी है

मिल गया इस बच्ची का परिवार, बहस अब भी जारी है



वाट्सएप ग्रुपों में धड़ाधड़ पोस्ट हुए वीडियो में जो बच्ची दिख रही है उसके परिवार का पता चल गया है। इससे पहले विराट कोहली ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इसे माता पिता की बच्चों के प्रति प्रताड़ना बताया है। इस विषय पर बहस अब भी जारी है कि बच्चों को पढ़ाई के लिए पीटना उचित है या नहीं। इधर खुलासा हुआ है कि ये बच्ची बॉलीवुड सिंगर तोशी और शारिब साबरी की भांजी है। इसकी मां ने इसके पापा को यह बताने के लिए यह वीडियो अपनी फेमिली के वाट्सएप ग्रुप में शेयर किया था कि 'बच्ची अब जिद्दी होती जा रही है।' इस बच्ची को पहले पूरा जन गण मन याद था। छोटी सी बच्ची का नाम हया है। शारिब साबरी ने अपने इंस्टाग्राम पेज हया के कई वीडियो अपलोड किए हैं। किसी में वो नमाज पड़ रही है तो किसी में राष्ट्रगान गाते हुए नजर आ रही है। वीडियो 2016 में पोस्ट किए गए थे। वीडियो को देखकर लगेगा कि बच्ची काफी टेलेंटेड है क्योंकि इतनी छोटी से उम्र में वो राष्ट्रगान से लेकर गाने तक सुना रही है।

विराट कोहली ने उठाया मुद्दा
टीम इंडिया अभी श्रीलंका दौरे पर है। शिखर धवन और विराट कोहली वहां फिलहाल वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। बता दें, उन्होंने वहां रहते हुए ये वीडियो शेयर किया है और माता-पिता को ऐसा व्यव्हार न करने की सलाह दी। इसके बाद यह बहस शुरू हो गई। कोहली ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- 'यह बहुत ही चौंकाने वाला दुखद वीडियो है। अगर बच्चे को कुछ डराकर सिखाएंगे को वह कभी नहीं सीख पाएगा। ये बहुत ही दुखी करने वाला है।

वहीं शिखर धवन ने शिखर धवन ने लिखा- 'यह अब तक का सबसे विचलित करने वाला वीडियो है। माता-पिता के रूप में अपने बच्चों को पालने की जिम्मेदारी हम पर है। माता-पिता इसीलिए हैं कि वे अपने बच्चों को मजबूत बना सकें। ये मुझे बहुत परेशान कर रहा है कि ये महिला इस बच्ची को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से इसलिए प्रताड़ित कर रही है क्योंकि वो पांच तक ही गिन पा रही है।

परिवार वालों का पक्ष

 बच्ची के मामा और बॉलीवुड सिंगर तोशी का कहना है कि विराट कोहली और शिखर धवन हमारी बच्ची के बारे में नहीं जानते हैं। हमारे बच्ची के बारे में हमें पता है कि वह कैसी है। उसका ये नेचर ही है। अगले ही पल वो खेलने चली जाती है। उसके नेचर की वजह से छोड़ देंगे तो वो पढ़ाई नहीं कर पाएगी। हमारे परिवार को बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि ये वीडियो इतना वायरल हो जाएगा। ये वीडियो वॉट्सएप फैमिली ग्रुप से वायरल हुआ है. जहां बच्ची की मां अपने पति को वीडियो के जरिए बताना चाह रही थी कि बच्ची बहुत जिद्दी हो गई है।

तोशी ने आगे कहा कि बच्चों को नर्सरी से ही होमवर्क मिलना शुरू हो जाता है। वो जो रोना होता है वो उस वक्त के लिए था ताकि उसकी मां उसे पढ़ाए न और खेलने दे। वो अभी 3 साल की है। ये कोई बड़ी बात नहीं। हर घर में बच्चों की अलग जिद होती है। अलग-अलग तरीके के बच्चे होते हैं। बच्ची बहुत जिद्दी है लेकिन हमारी लाड़ली है।

कुल मिलाकर ये वीडियो वायरल होना जरूरी था क्योंकि आज के जमाने में माता-पिता को बताना जरूरी है कि पढ़ाई के चक्कर में बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार करना ठीक नहीं। इसमें हम कुछ नहीं कर सकते लेकिन आवाज से लोगों को ऐसा करने से रोक जरूर सकते हैं जैसा विराट और शिखर धवन ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें