Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 28 अगस्त 2017

सिंघम अभिषेक पटेल हुए सम्मानित

कंधे पर तोप का गोला लेकर दौड़ा था ये कॉन्स्टेबल, बचाई थी 400 लोगों की जान



भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सागर जिले के हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल को 400 बच्चों की  जान बचाने के लिए पचास हजार रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने पटेल के साहस की सराहना की और शुभकामनाएं दी। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक आरके शुक्ला, अपर पुलिस महानिदेशक राजीव टंडन एवं आदर्श कटियार भी उपस्थित थे। पढ़ें पूरी खबर...

-मध्य प्रदेश पुलिस आमतौर पर आलोचना की शिकार होती रहती है, लेकिन सागर के इस हैंड-कॉन्स्टेबल की हिम्मत की पूरे प्रदेश में प्रशंसा की जा रही है।
- मध्य प्रदेश में सागर जिले के चितोरा गांव के एक स्कूल में तोप का गोला मिलने की सूचना मिली थी, उस वक्त वहां 400 बच्चे मौजूद थे। गोला गर्म था और लोग इसे बड़ा बम समझ कर डर गए थे।
-सूचना मिलने पर हैड-कॉन्स्टेबल अभिषेक पटेल स्कूल पहुंचे तो बच्चे और स्कूल स्टाफ डरा सहमा एक तरफ सिमटा खड़ा था। अभिषेक ने हालात समझे तो लगा कि तपा हुआ गोला खतरनाक हो सकता है।
-उसने बच्चों को खतरे में देख अपनी जान की परवाह नहीं की। करीब 10 किलो वजन के इस तोप के गोले को हैड-कॉन्स्टेबल अभिषेक ने अपने कंधे पर लादा और दौड़ कर अकेले ही स्कूल से करीब 1 किलोमीटर दूर ले जाकर फेंक दिया, हालांकि गोला फटा नहीं और अभिषेक भी सुरक्षित रहा।
बिना उपकरण ही पहुंची थी स्क्वॉड
- बम डिस्पोजल स्कवाड के अफसर पहले बिना उपकरणों के ही मौके पर पहुंच गए थे, जब सेना के अधिकारी नहीं आए तो स्क्वॉड के अफसरों ने गाड़ी वापस सागर भेजकर उपकरण मंगाए। हालांकि स्क्वॉड के अफसर सेना के इस बम को डिफ्यूज करने में असमर्थ रहे।
- सेना के अफसरों ने देर रात सूचना दी कि शनिवार को बम डिफ्यूज करेंगे। इसके बाद बम को पुलिस के पहरे में रेत के ढेर पर रख दिया गया।

बम स्कूल तक कैसे पहुंचा, कुछ नहीं कह सकते
- टीआई सुरखी आरएस बागरी के अनुसार बम स्कूल तक कैसे पहुंचा, कितना पुराना है। इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।
- दोपहर में कंट्रोल रूम के जरिए सेना के कंट्रोल रूम को सूचना भेजी गई थी। थाने के जरिए पत्र व्यवहार भी किया गया है। रात तक सेना के अफसर नहीं आए थे। बम को एक गड्ढा कर रेत बिछाकर रखा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें