Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 5 सितंबर 2017

शिक्षक दिवस पर सुबह 11 बजे उपराष्ट्रपति के हाथों सम्मानित होंगी कैथवास

ग्रामीण मीडिया सेण्टर
शिक्षक दिवस पर सुबह 11 बजे उपराष्ट्रपति के हाथों सम्मानित होंगी कैथवास



बैतूल। कमला नेहरू कन्या आश्रम पाढर की सहायक शिक्षिका विद्या कैथवास राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चयनित होने के बाद दो सितंबर को पतालकोट एक्सप्रेस के अपने मुंहबोले भतीजे मोहन शेखावत के साथ दिल्ली पहुंच गई है। शिक्षक दिवस पर पांच सितंबर को दिल्ली में उपराष्ट्रपति द्वारा विद्या कैथवास को सुबह ११ बजे सम्मानित किया जाएगा। इसकी रिहर्सल चार सितंबर को की गई। बताया जा रहा है कि सम्मान के बाद कैथवास राष्ट्रपति के साथ स्वल्पहार कार्यक्रम में करेंगी राष्ट्रपति पुरस्कार वर्ष २०१६ के लिए चयनित शिक्षकों की हाल ही में घोषणा की गई है। सहायक शिक्षक की पुरस्कार श्रेणी में पाढर कमला नेहरु कन्या आश्रम की अधीक्षिका विद्या कैथवास का भी चयन हुआ है। सहायक शिक्षक श्रेणी में प्रदेश के आठ सहायक शिक्षकों का चयन किया गया है,जिसमें सबसे अधिक कैथवास को मिले हैं। जिले से एक मात्र सहायक शिक्षिका का चयन इस पुरस्कार के लिए हुआ है। जिले से तीन शिक्षकों ने अपना नामांकन इस पुरस्कार के लिए कराया था। आखिरी में राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए जिले से कैथवास के नाम पर मुहर लगी है। पांच सितंबर शिक्षक दिवस पर शिक्षिका को दिल्ली में राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इसके पहले भी जिले की एक शिक्षिका वंदना दुबे को राष्ट्रपति पुरस्कार मिल चुका है। सामाजिक सरोकार के चलते चयन राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षिका कैथवास ने बताया कि सामाजिक सरोकार के चलते उनका चयन इस पुरस्कार के लिए हुआ है। उनके द्वारा समाजहित, शिक्षा में गुणात्मक सुधार, पर्यावरण, धार्मिक, राज्य और राष्ट्रहित के उल्लेखनीय कार्य किए हैं। जिसके चलते उन्हें यह पुरस्कार दिया गया है। उन्होंने बताया कि वे लगातार इन क्षेत्रों में कार्य करेगी। शिक्षिका द्वारा आने वाले वर्ष जुलाई माह में पौधरोपण के लिए अपनी ओर से दस हजार पौधे दिए जाएंगे। जिसकी तैयारी भी उन्होंने अभी से शुरू कर दी है। अन्य पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुकी शिक्षिका सहायक शिक्षिका विद्या कैथवास इसके पहले भी कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी है। कैथवास ने बताया कि पुष्प प्रदर्शनी में राष्ट्रीय स्तर पर सात बार पुरस्कृत किया गया है। इसके साथ ही महात्मा ज्योतिबा फुले नेशनल फेलोशिप अवार्ड वर्ष २०१५ और सावित्री बाई फुले नेशनल फेलोशिप अवार्ड वर्ष २०१६ भी मिल चुका है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आश्रम के बेस्ट संचालन को लेकर पुरस्कृत कर चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें