Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 18 सितंबर 2017

बैंक खातों को आधार से लिंक करने के लिए लगवाए जायेंगे शिविर

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

सागर में जिला-स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में राजस्व मंत्री श्री गुप्ता 


  
राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री तथा सागर जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि बैंकर्स द्वारा ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित किया जाए, जहाँ बैंक खातों से आधार नम्बर कम लिंक हुए हैं। ऐसे क्षेत्रों में आधार नम्बर लिंक करने के लिए शिविर लगाएं। उन्होंने कहा कि जन-धन योजना के खाते भी प्राथमिकता से खोले जाएं। श्री गुप्ता ने सागर में जिला-स्तरीय समन्वय समिति, जल-उपभोक्ता समिति और कृषि विभाग की बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।
श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना एवं मुद्रा ऋण योजना के प्रचार-प्रसार के लिए हिन्दी में प्रचार सामग्री तैयार करें। बीमा योजनाओं के नवीनीकरण के लिए एसएमएस से हितग्राहियों को जानकारी दें।
श्री गुप्ता ने कहा कि जिले में कम वर्षा की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पेयजल की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने बहते हुए पानी को रोकने के निर्देश दिए। श्री गुप्ता ने कहा कि किसानों को अभी से समझाइश दी जाए कि सिंचाई के लिए पानी उपलब्धता के आधार पर ही मिलेगा। पहली प्राथमिकता लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि किसानों को खाद-बीज की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। श्री गुप्ता ने प्रगतिशील किसानों से भी चर्चा की।
बैठक में विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, श्री प्रदीप लारिया और श्रीमती पारुल साहू तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें