Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 2 सितंबर 2017

लेंदागोंदी माध्यमिक स्कूल ने देश में लहराया परचम ,51 जिलों के स्कूलों को पछाड़ते हुए जिले के दो स्कूल अव्वल,

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

51 जिलों के स्कूलों को पछाड़ते हुए जिले के दो स्कूल अव्वल
मुकेश पठाड़े / हेमंत पवार
प्रदेश के 51 जिलों के हजारों स्कूलों को पछाड़ते हुए जिले के माध्यमिक स्कूल लेंदागोंदी ने स्वच्छता के मामले में प्रदेश में परचम लहराया है। वहीं चौथे स्थान पर शाहपुर का मॉडल शाउमावि रहा है। दोनों स्कूल प्राचार्यां को स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस मैदान में सम्मानित भी किया गया। केंद्र सरकार के माध्यम से स्वच्छ विद्यालय के लिए वर्ष 2016 में ऑनलाइन स्पर्धा आयोजित कराई गई थी। इसमें लेंदागोंदी को राष्ट्रीय स्वच्छ विद्यालय का पुरस्कार दिल्ली में शुक्रवार को दिया गया। इस मौके पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने हाथों से प्रशस्ति पत्र और 50 हजार रुपए की इनामी राशि स्कूल के प्रधानपाठक सुनील दास वैष्णव को प्रदान किया।

स्कूल में स्वच्छता, शौचालय निर्माण, शौचालय का उपयोग, पेयजल और अनुशासन सहित अन्य बिंदुओं पर अलग-अलग अंक निर्धारित किए गए थे। स्पर्धा में प्रदेशभर के प्राथमिक से लेकर हायर सेकंडरी स्कूल तक को शामिल किया गया था। जिले के मुलताई ब्लॉक स्थित लेंदागोंदी माध्यमिक स्कूल ने प्रदेश भर के स्कूलों को पछाड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया था। वहीं चौथे स्थान पर शाहपुर का शाउमावि मॉडल स्कूल रहा है। प्रदेश के 51 जिलों में से 21 स्कूलों का चयन स्वच्छ स्कूलों में किया गया था। इधर शाहपुर मॉडल स्कूल के प्रभारी प्राचार्य वीके नामदेव को स्वतंत्रता दिवस पर पुरस्कृत भी किया गया था। मॉडल स्कूल की स्वच्छता पोर्टल पर एंट्री करने वाले वरिष्ठ अध्यापक विनोद पड़लक ने बताया कि पहली बार ही यह स्पर्धा हुई थी। प्रदेश में टॉप पांच स्कूल में जिले के दो स्कूल आए हैं। यह पूरे जिले के गर्व की बात है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें