Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 5 सितंबर 2017

विकासखण्डों में आयोजित होंगे महिला स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

ग्रामीण मीडिया सेण्टर


विकासखण्डों में आयोजित होंगे महिला स्वास्थ्य परीक्षण शिविर 


--------------------------------------------------------------------------------
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप मोजेस ने बताया कि आगामी 17 सितम्बर रविवार को संपूर्ण जिले में दीनदयाल वनांचल महिला स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के तीसरे चरण का आयोजन किया जायेगा। उक्त शिविरों का आयोजन समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारी, वन विभाग के समन्वय से आयोजित करेंगे। उक्त शिविर में प्रथम त्रैमास से अंतिम त्रैमास की अवधि की महिलाओं का उच्च गुणवत्ता के साथ परीक्षण किया जायेगा। जिन महिलाओं को स्वास्थ्य परीक्षण हेतु शिविरों में लाया जायेगा उनकी 10 से 15 सितम्बर के बीच शुगर, हीमोग्लोबिन एवं एल्बुमिन की जांच संबंधित विकासखण्डों में कराई जायेगी ताकि शिविर के दिन भोपाल से आयी हुई वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञों को परीक्षण करने में सुविधा रहे। गर्भवती महिलाओं को एनर्जी ड्रिंक तथा बिस्किट भी उपलब्ध कराये जायेंगे। पूर्व में दीनदयाल वनांचल महिला स्वास्थ्य सेवा शिविर स्वास्थ्य विभाग एवं वन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 05 मार्च 2017 एवं 28 मई 2017 को आयोजित किये जा चुके हैं जिसमें क्रमश: 4092 एवं 3005 गर्भवती महिलाओं का परीक्षण किया जा चुका है। डॉ. मोजेस ने गर्भवती महिलाओं से अधिक से अधिक संख्या में आकर परीक्षण कराने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें