Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 14 सितंबर 2017

अंग्रेजी सिखाने के लिये स्कूल शिक्षा विभाग का रेडियो कार्यक्रम

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

प्रायमरी और मिडिल स्कूल के प्राचार्यों को जारी किये गये निर्देश 


भोपाल : गुरूवार, सितम्बर 14, 2017

मध्यप्रदेश में कक्षा एक से आठ तक के स्कूल के बच्चों को अंग्रेजी भाषा सिखाने के लिये स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा रेडियो कार्यक्रम का जुलाई माह से नियमित प्रसारण किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों के साथ-साथ बच्चों के बौद्धिक विकास के लिये अन्य दो रेडियो कार्यक्रम झिलमिल और मीना की दुनिया कार्यक्रमों का प्रसारण भी किया जा रहा है।
संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र ने जिला परियोजना समन्वयकों को पत्र लिखकर जिलों में सरकारी प्रायमरी और मिडिल स्कूलों में इन कार्यक्रमों का सुना जाना सुनिश्चित करने के लिये कहा है। पत्र में कहा गया है कि जिन सरकारी स्कूलों में रेडियो नहीं है, वहाँ तत्काल रेडियो खरीदे जायें। शिक्षकों को रेडियो कार्यक्रम के महत्व के बारे में छात्रों को बताने के लिये कहा गया है।
प्रदेश के आकाशवाणी केन्द्रों से इंग्लिश इज फन लेबल-1 कक्षा 1 और 2 के लिये सोमवार से शुक्रवार प्रतिदिन दोपहर 12 से 12.30 बजे तक, इंग्लिश इज फन लेबल-2 दोपहर 12.30 से दोपहर एक बजे तक कक्षा 3 से कक्षा 5 तक के छात्रों के लिये प्रत्येक सोमवार से बुधवार तक प्रसारित किया जा रहा है। इसके अलावा छात्रों के बौद्धिक ज्ञान के विकास के लिये झिलमिल कार्यक्रम कक्षा 3 से 5 के लिये दोपहर 12.30 से दोपहर एक बजे तक सप्ताह में प्रत्येक गुरुवार और शनिवार प्रसारित हो रहा है। कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों के लिये दोपहर 2.45 से दोपहर 3 बजे तक रेडियो कार्यक्रम मीना की दुनिया का प्रसारण भी किया जा रहा है। यह कार्यक्रम प्रति सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक प्रसारित किया जा रहा है। मीना की दुनिया बच्चों में सामाजिक मूल्यों के प्रति जागरूकता लाने के मकसद से तैयार किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें