Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 7 सितंबर 2017

चार माहों से राशन प्राप्त नहीं करने वाले परिवारों का सत्यापन होगा

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

चार माहों से राशन प्राप्त नहीं करने वाले परिवारों का सत्यापन होगा


जिला आपूर्ति अधिकारी सुश्री रश्मि साहू ने बताया कि जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत ऐसे परिवार, जिन्होंने विगत चार माहों से राशन सामग्री प्राप्त नहीं की है, उनका सत्यापन करवाया जाकर अस्तित्वहीन/अपात्र परिवारों की राशन प्राप्त करने की पात्रता समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी। विगत चार माहों से राशन नहीं लेने वाले परिवारों के अस्तित्व में होने की संभावना कम है, ऐसे परिवारों की सूची शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर चस्पा कराई गई है। ऐसे परिवार/सदस्य यदि अस्तित्व में हैं तो परिवार का कोई भी सदस्य संबंधित शासकीय उचित मूल्य दुकान पर 20 सितंबर तक अनिवार्य रूप से उपस्थित हो एवं परिवार के सदस्यों के आधार कार्ड की छायाप्रति/जिस सदस्य का आधार पंजीयन हुआ है एवं आधार कार्ड प्राप्त नहीं हुआ है, उसके आधार पंजीयन की स्लिप/फोटोयुक्त पहचान पत्र शासकीय उचित मूल्य दुकान विके्रता को उपलब्ध करवाएं। ऐसे परिवार सदस्य निर्धारित दिनांक तक शासकीय उचित मूल्य दुकान पर उपस्थित नहीं होते हैं, उनके संबंध में यह माना जाएगा कि परिवार/सदस्य अस्तित्व में नहीं है/अपात्र/दोहरे हैं। ऐसे परिवार/सदस्यों को राशन की पात्रता से विलोपन करने की कार्रवाई की जाएगी। अत: ऐसे समस्त परिवार जिन्होंने विगत माहों में राशन प्राप्त नहीं किया है, 20 सितंबर तक अनिवार्य रूप से संबंधित शासकीय उचित मूल्य दुकान पर उपस्थित होकर आवश्यक दस्तावेज जमा करें। साथ ही वर्तमान पात्र परिवार के ऐसे सदस्य जिन्होंने आधार कार्ड की छायाप्रति वर्तमान तक शासकीय उचित मूल्य दुकान विक्रेता को उपलब्ध नहीं करवाई है, माह सितंबर 2917 में ऐसे सदस्यों का खाद्यान्न संबंधित सदस्य की आधार कार्ड की छायाप्रति अथवा आधार पंजीयन स्लिप की छायाप्रति उपलब्ध कराने पर ही दिया जा सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें