Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 14 सितंबर 2017

श्रमोदय विद्यालय में श्रमिकों के बच्चों को मिलेगा प्रवेश

ग्रामीण मीडिया सेण्टर
श्रमोदय विद्यालय में श्रमिकों के बच्चों को मिलेगा प्रवेश

श्रम मंत्री श्री धुर्वे ने तय समय पर कार्यवाही करने के दिये निर्देश  

भोपाल : बुधवार

श्रमिकों के बच्चों के लिये आधुनिक शैक्षणिक सुविधाओं के साथ श्रमोदय विद्यालय में प्रायवेट स्कूल से बेहतर परिणामदायक व्यवस्थाएँ की जायेंगी। श्रम मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे ने आज श्रमोदय विद्यालय की राज्य-स्तरीय संचालन और कार्यकारिणी समिति की बैठक में अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। सदस्य श्री राकेश शर्मा, प्रमुख सचिव श्रम श्री अश्विनी राय, श्रम आयुक्त श्री शोभित जैन और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि श्रमोदय विद्यालय में सभी जिलों के और श्रमिकों के बच्चों को प्रवेश के लिए प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी श्रमिकों के परिजन तक पहुँचायें। उन्होंने श्रमोदय विद्यालय शुरू करने के पहले वर्ष से ही कक्षा-6 से 9 और 11 में प्रवेश देने की बात कही। प्रवेश प्रक्रिया को पारदर्शी ढंग से किया जाये। मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि विद्यालय में फर्नीचर और छात्रावास में फर्नीचर, पलंग और अन्य सामग्री काम्पीटेंट वेण्डर से ली जाये। इस क्षेत्र में अनुभव रखने वाले और इसी प्रकार के अन्य विद्यालय एवं छात्रावास में की गयी व्यवस्थाओं को भी ध्यान में रखा जाये।

बताया गया कि मध्यप्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार मण्डल द्वारा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में पं. दीनदयाल उपाध्याय श्रमोदय विद्यालय का निर्माण किया जा रहा है। श्रमोदय विद्यालय में शैक्षणिक और प्रशासनिक स्टॉफ की नियुक्ति समेत अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में भी चर्चा की गयी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें