Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 7 सितंबर 2017

गया पासवर्ड और OTP का जमाना, अब मुस्‍कुराकर हो जाएगी ऑनलाइन पेमेंट

ग्रामीण मीडिया सेण्टर
गया पासवर्ड और OTP का जमाना, अब मुस्‍कुराकर हो जाएगी ऑनलाइन पेमेंट

नई दिल्ली (जेएनएन)। नोटबंदी के बाद से ज्यादातर लोग ऑनलाइन भुगतान करने लगे हैं। ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए यूजर्स को OTP यानि वन टाइम पासवर्ड की जरुरत पड़ती है। यह पासवर्ड उनके रजिस्टर्ड फोन पर आता है। चाहे ऑनलाइन शॉपिंग हो या फिर किसी को पैसे ट्रांसफर करने हो, OTP की जरुरत हमेशा ही पड़ती है। लेकिन अब से आपको पेमेंट के लिए OTP या फिंगरप्रिंट स्कैनर की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस की शुरुआत की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब अलीबाबा के ग्राहक मुस्कुरा कर भुगतान कर पाएंगे।
अलीबाबा ने पेश की Smile To Pay सर्विस:
इस सर्विस को चीन के हांगझोउ जिले में पेश किया गया है। इस सर्विस को alipay ऑनलाइन पेमेंट और alipay वॉलेट एप के साथ जोड़ा गया है। इसमें ग्राहक के चेहरे से ही भुगतान हो जाएगा और OTP की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए एक सेल्फ सर्विस कैमरा दिया जाएगा जिसमें देखकर ग्राहक को मुस्कुराना होगा। ऐसे करने से पेमेंट हो जाएगा। आपको बता दें कि यह एक 3D कैमरा होगा। इसके साथ ही यहां फोन नंबर वेरिएफिकेशन विकल्प भी मौजूद होगा।alipay ऑनलाइन पेमेंट और alipay वॉलेट एप पर करना होगा रजिस्ट्रेशन:
इसे alipay ऑनलाइन पेमेंट और alipay वॉलेट एप को एप्पल पे से जोड़ा गया है। ऐसे में ग्राहकों को alipay पर रजिस्टर करना होगा। इस सर्विस का फायदा केवल वही ग्राहक उठा पाएंगे जिन्होंने इस पर रजिस्ट्रेशन किया होगा। आपको बता दें कि इस सर्विस को फिलहाल KFC के लिए पेश किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें