Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 25 सितंबर 2017

पोषण स्मार्ट विलेज हेतु प्रशिक्षण आयोजित, मुलताई में करपा चयनित

ग्रामीण मीडिया सेण्टर
पोषण स्मार्ट विलेज हेतु प्रशिक्षण आयोजित

 
-------------------------------------------------------
कलेक्टर श्री शशांक मिश्र की अध्यक्षता में सोमवार को जिले में चिन्हांकित 10 पोषण स्मार्ट विलेज बनाए जाने हेतु समन्वय विभाग के संबंधित पोषण स्मार्ट विलेज के क्षेत्रीय अधिकारियों के गठित दल के सदस्यों का उन्मुखीकरण प्रशिक्षण जिला पंचायत में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में संयुक्त संचालक श्रीमती शिवकली खाड़े एवं सहायक संचालक श्रीमती शुभांगी मजूमदार उपस्थित थीं।
प्रशिक्षण में उपस्थित दल के सदस्यों को जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री सुमन कुमार पिल्लई द्वारा पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यमसे जिले में चिन्हांकित 10 चयनित ग्रामों विकासखण्ड बैतूल में भोगीतेढ़ा, शाहपुर में भयावाड़ी, घोड़ाडोंगरी में जुवाड़ी, चिचोली में मलाजपुर, मुलताई में करपा, आमला में तोरणवाड़ा, प्रभातपट्टन में झिल्पाबिरोली, भैंसदेही में काटोल, आठनेर में जावरा एवं विकासखण्ड भीमपुर में चिखली ग्राम चिन्हांकित किए गए। 
प्रशिक्षण के दौरान समन्वय विभाग द्वारा पोषण स्मार्ट विलेज बनाए जाने में विभाग एवं गठित दलों की भूमिका से अवगत कराया गया। पोषण स्मार्ट विलेज हेतु गठित दलों द्वारा किए गए कार्यों की समय-समय पर समीक्षा एवं रिपोर्टिंग की जवाबदारी संबंधित परियोजना अधिकारी एवं सेक्टर पर्यवेक्षक को सौंपी गई है। कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशानुसार चिन्हांकित ग्रामों में एक सप्ताह के भीतर परिवारवार सर्वे किया जाकर रिपोर्ट एवं ग्राम की कार्ययोजना प्रस्तुत करेगी। प्रशिक्षण के अंत में सहायक संचालक श्री व्हीपी गौर द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें