Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 1 नवंबर 2017

सोयाबीन की बोली भाव कम आने से किसान वापस ले गए माल, SDM भी रहे उपस्तिथ

ग्रामीण मीडिया सेण्टर 

कृषि उपज मंडी में नाममात्र के किसान सोयाबीन बेचने पहुंच रहे हैं। सोयाबीन का उचित भाव नहीं मिलने से बोली निरस्त कर किसान माल वापस ले जा रहे हैं। मंडी में कम आवक आने और किसानों की समस्या सुनने एसडीएम मंडी परिसर पहुंचे। एसडीएम राजेश शाह और मंडी सचिव हरेंद्र सिंह राठौर की उपस्थिति में व्यापारियों ने सोयाबीन की बोली लगाई। मंडी में सोयाबीन बेचने 10 किसान 70 क्विंटल सोयाबीन लेकर पहुंचे थे। जिसमें से मात्र एक किसान का 9 क्विंटल सोयाबीन ही 2611 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से बेचा। अन्य किसानों के सोयाबीन के दाने बारिक होने और मिट्टी होने से व्यापारियों ने 2200 रुपए से अधिक की बोली नहीं लगाई। किसानों ने सोयाबीन बेचने से इनकार कर दिया। किसान संजू नागले, दिलीप पंवार सहित अन्य किसानों ने बताया 21-22 सौ रुपए प्रतिक्विंटल के हिसाब से सोयाबीन बेचने में घाटा हो रहा है। व्यापारी संतोष अग्रवाल, नमन अग्रवाल ने बताया वर्तमान में सोयाबीन का दाना बारिक, मिट्टी मिला हुआ आ रहा है। मंडी सचिव राठौर ने बताया मंडी में रोज 60 से 70 क्विंटल सोयाबीन बिकने आ रहा है। इसके अलावा किसान मक्का भी बेचने आ रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें