Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 28 अक्तूबर 2017

गोकुल महोत्सव का अधिक से अधिक लाभ उठाएं पशु-पालक

ग्रामीण मीडिया सेण्टर


पशुपालन मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य की अपील 


 
पशुपालन मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य ने प्रदेश के पशु-पालकों से गोपाष्टमी 28 अक्टूबर से शुरू हो रहे गोकुल महोत्सव का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की है। यह महोत्सव एक माह तक चलेगा। श्री आर्य कालापीपल जिला शाजापुर में राज्य-स्तरीय कार्यक्रम में गोकुल महोत्सव 2017-18 के प्रथम चरण का शुभारंभ करेंगे।
गोकुल महोत्सव का उद्देश्य पशुपालन व्यवसाय को अधिक लाभकारी बनाने के लिए उन्नत पशु-पालन और वैज्ञानिक तरीकों की जानकारी पशु-पालकों को देना, गाँव-गाँव एवं घर-घर जाकर प्रदेश के विशाल पशुधन को पशु चिकित्सा, टीकाकरण, बांझपन उपचार, औषधि आदि प्रदान करते हुए पशुओं की समस्त समस्याओं का निदान करना है। साथ ही महोत्सव के दौरान हितग्राहीमूलक योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कर दूर-दराज के क्षेत्रों के पशु-पालकों को भी लाभान्वित किया जाता है। प्रदेश में वर्ष 2016-17 से प्रारंभ गोकुल महोत्सव का पहली बार आयोजन 31 अक्टूबर-2016 से और द्वितीय चरण 14 मार्च-2017 से एक-एक माह के लिये किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें