Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 5 अक्तूबर 2017

सोयाबीन पर पीला मोजेक रोग से फसल पूरी तरह से खराब

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

5 बाय 5 मीटर क्षेत्र में 750 ग्राम सोयाबीन का उत्पादन 

मुलताई| सोयाबीन पर पीला मोजेक रोग से फसल पूरी तरह से खराब हो गई है। खराब फसलों का सर्वे करने कृषि विभाग, पटवारी खतेों में सरपंच, पंच गण और किसानों को लेकर पहुंच रहे हैं। सर्वे के दौरान 5 मीटर बाय 5 मीटर क्षेत्र की फसल काटकर उत्पादन का पता लगाया जा रहा है। बुधवार को डहुआ में कृषि विभाग के के. कौशिक, पटवारी, बलराम बारंगे, पंच के. बारंगे, धनराज बारंगे, मनोज बारंगे, राजा बारंगे ने खतेों में जाकर नुकसान का सर्वेकिया। बलराम बारंगे ने बताया पीला मोजेक से फसल खराब हो गई है। प्रभातपट्टन ब्लॉक के बिरुल बाजार में भी अधिकारियों ने खतेों में पहुंचकर सर्वेकिया। बिरुल बाजार में 5 बाय 5 मीटर क्षेत्र में मात्र 750 ग्राम सोयाबीन निकल रही है। किसान कमलाकर जैन, टीकाराम चरपे ने बताया पांच बाय पांच मीटर क्षेत्र में तीन किलो से अधिक उत्पादन होना चाहिए था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें