Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 15 अक्तूबर 2017

रबी सीजन में किसानों को पर्याप्त सिंचाई सुविधा मुहैय्या कराने के निर्देश

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

 

भोपाल : रविवार, अक्टूबर 15, 2017, 18:03 IST

जनसम्पर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने प्रदेश में कम वर्षा के पश्चात जलाशयों में जल-भराव की स्थिति की विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर विस्तृत जानकारी प्राप्त की। डॉ. मिश्र ने कहा कि प्रदेश में किसानों को उनकी जरूरत के अनुसार सिंचाई जल उपलब्ध करवाने के लिए विभागीय स्तर पर कार्यवाही की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि रबी फसलों की सिंचाई के लिए किसानों को पर्याप्त पानी मुहैय्या कराएं।। प्रमुख सचिव जल संसाधन श्री पंकज अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के जलाशयों में 62 प्रतिशत पानी उपलब्ध है। राज्य में लगभग 23 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में रबी सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था है।
मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि जिन क्षेत्रों में किसानों को नहरों के जरिये सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होता है, वहाँ मैदानी अधिकारी किसानों को जलाशयों से जरूरत के मुताबिक पानी उपलब्ध करवाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें