Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 10 अक्तूबर 2017

भावांतर पंजीयन में लापरवाही: दोषी कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई- कलेक्टर श्री शशांक मिश्र

ग्रामीण मीडिया सेण्टर
प्रत्येक ग्रामसभा में क्षेत्र के शत्-प्रतिशत् किसानों का हो पंजीयन


कलेक्टर श्री शशांक मिश्र ने आगामी 12 अक्टूबर को जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में आयोजित होने वाली विशेष भावांतर ग्रामसभाओं में क्षेत्र के शत्-प्रतिशत् किसानों का पंजीयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि भावांतर में पंजीयन में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह ग्रामसभाएं जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर गुरूवार को प्रात: 10.30 बजे से आयोजित होंगी।
कलेक्टर ने अपने निर्देशों में कहा है कि जब तक सभी किसानों का पंजीयन कार्य पूर्ण न हो जाए, तब तक ग्रामसभा की कार्रवाई समाप्त न हो। यदि ऑनलाइन पंजीयन में दिक्कत आती है तो किसानों के आवेदन फार्म प्राप्त कर पावती दे दी जाए एवं बाद में उनका ऑनलाइन पंजीयन सुनिश्चित किया जाए।

समग्र आईडी एवं आधार कार्ड होगा जरूरी
----------------------------------------------------
कलेक्टर ने बताया कि पंजीयन के समय किसान के द्वारा स्वयं का आधार कार्ड नंबर, समग्र आईडी क्रमांक, बैंक खाता का क्रमांक तथा मोबाइल नंबर दर्ज कराया जाना अनिवार्य होगा। यह योजना सोयाबीन, मूंगफली, तिल, रामतिल, मक्का, मूंग, उर्द एवं अरहर की फसल पर लागू होगी। मुख्यमंत्री भावांतर योजना के तहत उक्त फसलों का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है, जिसमें सोयाबीन 3050 रूपए, मूंगफली 4450 रूपए, तिल 5300 रूपए, उड़द 5400 रूपए, मूंग 5575 रूपए, अरहर 5450 रूपए एवं मक्का 1425 रूपए प्रति क्विंटल निर्धारित है।

मुख्यमंत्री करेंगे संबोधित
--------------------------------
विशेष ग्राम सभाओं में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रात: 11 बजे से अपने संदेश का प्रसारण किया जाएगा, जिसके प्रसारण की व्यवस्था प्रत्येक ग्रामसभा में होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें