Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 11 अक्तूबर 2017

व्यक्तिगत कारणों के चलते चिखलीकलां के आशाराम ने पिया था कीटनाशक, मुलताई SDM ने की जाँच

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| राजेंद्र भार्गव 

अनुविभागीय राजस्व अधिकारी मुलताई श्री राजेश शाह द्वारा ग्राम चिखलीकलां के आशाराम के संबंध में बनाए गए पंचनामा अनुसार बताया गया कि कृषक आशाराम वल्द झुम्मक पंवार उम्र 61 वर्ष को हृदय संबंधी बीमारी थी। आशाराम वल्द झुम्मक डब्ल्यूसीएल रिटायर्ड व्यक्ति हैं। उन्हें 15 हजार रूपए पेंशन मिलती है। एक वर्ष पूर्व आशाराम वल्द झुम्मक रिटायर हुए हैं। इनका एकमात्र पुत्र दिलीप है। हृदय संबंधी बीमारी के कारण वेे प्रतिदिन दवा खाते थे। मंगलवार 10 अक्टूबर की सायं लगभग 7 बजे दवा खाने के चक्कर में आशाराम दवा के बाजू में रखी खांसी की दवा समझकर धोखे से निडानाशक दवा हिट-44 पी गए थे। जिसके कारण इलाज कराने के लिए आशाराम को शासकीय अस्पताल मुलताई लाया गया था, वहां से जिला चिकित्सालय बैतूल लाया गया एवं यहां से पाढर चिकित्सालय ले जाया गया। पाढर चिकित्सालय में आशाराम का इलाज चालू है। कृषक आशाराम पर किसी भी बैंक, प्राइवेट व्यक्ति आदि का कर्ज नहीं है। 

पंचानामा अनुसार कृषक ने खेत में सर्वे नंबर 245/2 रकबा 0.809 में सोयाबीन की फसल बोई है, जो वर्तमान में ठीक है। पटवारी द्वारा खेत का सर्वे कर खसरे में फसल दर्ज कर ली गई है। कृषक की सोयाबीन की फसल सामान्य रूप से ठीक अवस्था में है। फसल में किसी भी प्रकार की क्षति नहीं हुई है। आशाराम के शामिल खाते में सर्वे नंबर 376 रकबा 0093 में से 0080 आरे में मक्का बोया है एवं सर्वे नंबर 599/2 रकबा 0600 हे. में सोयाबीन बोई है एवं सर्वे नंबर 607/2 रकबा 0.525 हे. में से 0500 हे. में सोयाबीन एवं सर्वे नंबर 615 रकबा 0073 में धान, सर्वे नंबर 630/2 रकबा 0065 में मूंगफली बोई थी। सभी फसल वर्तमान में ठीक है। खरीफ फसल वर्ष 2017-18 में वर्तमान में कृषक की फसल ठीक है। आशाराम के ऊपर किसी प्रकार का कर्ज नहीं था। सोयाबीन फसल ठीक अवस्था में है। आशाराम ने धोखे से खांसी की दवा के बाजू में रखी निदानाशक हिट-44 दवा को खांसी की दवा समझकर पी गए। पंचनामा पर पंचगण, ग्रामवासी, आशाराम के परिवार की बहू, पुत्र एवं पत्नी ने लिखे गए तथ्यों को मान्य करते हुए हस्ताक्षर किए हैं।

इनका कहना:
SDM राजेश शाह ने ग्रामीण मीडिया से बात करते हुए बताया की यह व्यक्ति व्यक्तिगत कारणों के चलते इस घटना का शिकार हुआ है |   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें