Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 12 नवंबर 2017

चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विजयी, विस्तृत मतों की जानकारी देखें

ग्रामीण मीडिया सेण्टर


कांग्रेस को 52.93 तथा भाजपा को 41.73 प्रतिशत वोट मिले 

 
मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के श्री नीलांशु चतुर्वेदी 14 हजार 133 वोट से विजयी रहे। उप-चुनाव के लिये आज सतना ‍िजला मुख्यालय स्थित शासकीय उ.मा.वि. व्यंकट क्रमांक-1 में त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना हुई। सुबह 8 बजे सबसे पहले डाक-मतपत्र की गणना के लिये समय निर्धारित था। एक भी डाक-मतपत्र प्राप्त न होने के कारण सीधे ईव्हीएम के वोटों की गिनती की गई। मतगणना के दौरान निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक श्री अश्विनी कुमार मौजूद रहे। चित्रकूट उप-चुनाव की मतगणना 19 राउंड में 14 टेबिल पर सम्पन्न हुई।
मतगणना के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के श्री नीलांशु चतुर्वेदी को विजयी घोषित किया गया। श्री चतुर्वेदी को 66 हजार 810 तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री शंकर दयाल त्रिपाठी को 52 हजार 677 वोट मिले। कुल विधिमान्य वोट की संख्या 1 लाख 26 हजार 203 थी, जिसमें से नोटा को 2455 वोट प्राप्त हुए। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार श्री नीलांशु चतुर्वेदी को 52.93 प्रतिशत तथा भारतीय जनता पार्टी के श्री शंकर दयाल त्रिपाठी को 41.73 प्रतिशत मत प्राप्त हुए। नोटा को 1.94 तथा अन्य को 3.37 प्रतिशत वोट मिले।
चित्रकूट
उप-चुनाव परिणाम

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें