Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 18 जनवरी 2018

महोत्सव के दूसरे दिन रही पारंपरिक लोक गीत की धूम

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|

मुलताई। 


एक्सीलेंस स्कूल मैदान पर आयोजित ताप्ती महोत्सव के दूसरे दिन पारंपरिक लोक गीत, लोक नृत्य और लोक नाट्य प्रस्तुत हुए। कलाकारों ने अपने जीवंत प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुगध कर दिया। राजस्थान के बाडमेर से आए गफूर खां की मागणीयार पार्टी ने राजस्थानी संस्कृति से ओत प्रोत गीतों को प्रस्तुत किया। केशरिया बालम, निंबुड़ा सहित अन्य गीतों को प्रस्तुत किया। गफूर खां ने बताया राजस्थान में शुभ कार्य, विवाह सहित अय आयोजनों में गीतों के मायम से खुशी का इजहार किया जाता है। रामरथ पाडेय सहित अय कलाकारों ने आल्हा गायन की प्रस्तुति दी। 

छत्तीसगढ़ का नाचा लोकनाट्य की अजय उमरे और साथियों ने शानदार प्रस्तुति दी। अजय उमरे ने बताया लोकनाटय के माध्यम से समाज में फैली कुरीतियों को मिटाने, अशिक्षा, शराब मुक्त करने का संदेश दिया जाता है। देर रात तक नगरवासियों ने लोक नाट्य और लोक गीतों का आनंद उठाया।
शुक्रवार को महोत्सव का समापन प्रसिद्ध गायिका साधना सरगम गीतों की प्रस्तुति से होगा।

 www.graminmedia.com


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें