Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 26 फ़रवरी 2018

खबर का असर आज, कलेक्टर ने दिए आदेश ,आविशेष ग्राम सभा में फसल मुआवजे की जानकारी लेने पहुंचे

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|बैतूल                      www.graminmedia.com


मुलताई ग्रामीण मीडिया ने ओलावृष्ट्री, तेज बरसात के कारण किसानो की  हाल में ही फसले प्रभावित हुई थी। इस मुद्दे को ग्रामीण मीडिया प्रमुख राजेन्द्र भार्गव ने उठाया था और शासन से अपील की थी कि, विशेष ग्राम सभा में तय करे और किसानो को ग्रामस्तर पर ही जानकारी दे। मुलताई विधायक ने भी  जिलास्तरी बैठक में यह बात को प्रमुखता से रखी थी।परिणाम स्वरूप आज दिनांक 26 फरवरी 2018 दिन  सोमवार को जिला कलेक्टर से जारी आदेशानुसार मध्यप्रदेश  पंचायती राज एवं ग्राम स्वराज्य अधिनियम की धारा 6  के प्रावधानों के अनुसार आज जिले के समस्त ग्रामो में विशेष ग्राम सभा का आयोजन है। 
   उक्त विशेष ग्राम सभा में पांच बिन्दुओ पर एजेंडा के बिन्दुओ पर चर्चा होनी है।  जिसमे से प्रमुख रूप से 
फसलक्षति पत्रक का वाचन जिसमे ग्राम से सामने पटवारी ग्राम पचायत क्षेत्र में जिन जिन किसानो की फसले प्रभावित हुई है। उसकी जानकारी, दावे आपत्ति, अपीलकाट समिति के सामने अगर नाम छूट गया है तो दावों पर सुनवाई होगी. अपील के बाद पटवारी , सरपच ,पंच ,ग्राम कोटवार अपीलीकाट समिति के सदस्य है।  जो नाम छूट गए है या कम फसल दर्ज की है तो दावे आपत्ति प्रस्तुत बाद में सुनवाई नहीं होगी।ग्रामीण मीडिया आप से अनुरोध करता है की, आप  पहले आय लाभ उठाए सारे काम छोड़ करके ग्राम सभा में पहुंचे।  शासन स्तर से इस ग्राम सभा की विडिओ ग्राफी का प्रावधान है।  लेकिन कोई करवाता नहीं है।  जिसके कारण बाद में दिक्क़ते होती है।  मेरा ग्रामीण मीडिया के पत्रकारों , जागरूक नागरिको से अनुरोध है की पटवारी जब क्षतिपूर्ति राशि और फसलों के बारे में जानकारी का वाचन करे तो दो या तीन साथी इसकी पूरी विडिओ ग्राफी करे दावे और आपत्ति के समय ये  रिकार्डिंग काम में आती है । ग्राम पंचायत में जारी सूची को सुरक्षित रखे. ग्राम के सभी नागरिक और किसान शांति से अवलोकन करे ,
बाद में नारे,जुलूस ,जिंदाबाद और मुर्दा बाद की कोई सुनवाई नहीं होगी।  विधिवत अपनी बात अनुशासित तरीके से ग्राम सभा में दे, वाचन को सुने दावे आपत्ति लिखित में दे। 
इसके अलावा अन्य चार बिन्दुओ में ग्रॉष्मीं कालीन पेयजल उपलब्धता,मुख्य मंत्री भावान्तर योजना , शौचालय मुक्त ग्राम ,आवास हीनो की जानकारी। मेरा निवेदन है की सारे काम छोड़ करके ग्राम सभा की इस विशेष बैठक में जाय। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें