Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 7 फ़रवरी 2018

चार बेटियां होने पर पति ने पत्नी पर चढ़ाई बैलगाड़ी

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| बैतूल 

पीड़िता ने कलेक्टर से की शिकायत, ससुराल वाले भी करते हैं परेशान 



प्रदेश सरकार भले ही बेटियों को बेटों के समान अधिकार दिलाने का प्रयास कर रही है। लेकिन आज भी समाज में कुछ लोग बेटा और बेटी में अंतर करके उन्हें प्रताड़ित करते हैं। ऐसा ही मामला साईंखेड़ा थाने के जावरा गांव में सामने आया, जहां पत्नी को चार बेटियां होने पर पति लगातार प्रताड़ित कर रहा है। उसे चौथी बेटी होने पर पति ने मारपीट कर उसपर बैलगाड़ी चढ़ाई और कुएं में फेंकने का प्रयास किया। महिला ने मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर शशांक मिश्र से शिकायत कर पति से गुजारा भत्ता दिलाने की मांग की। साईंखेड़ा थाने के जावरा गांव की इंदिरा ठाकरे 30 वर्ष ने बताया मेरी चार बेटियां हैं। बेटा नहीं होने के कारण पति शेषराव ठाकरे और ससुराल पक्ष के लोग प्रताड़ित करते हैं। पति शराब के नशे में रोजाना मारपीट करता है। चौथी बेटी होने पर पति ने मारपीट कर मेरे ऊपर बैलगाड़ी चढ़ाई, मुझे कुएं में फेंकने का प्रयास किया। जैसे-तैसे जान बचाई और अब अपने मायके गौंडीगौला में रह रही हूं। मेरी 11 साल, 9 साल, 7 साल और 5 साल की बेटियां हैं। तीन बेटियां मेरे पास हैं और एक पति के पास है। मायके पक्ष की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इस कारण मैं अपनी बच्चियों का पालन पोषण ठीक से नहीं कर पा रही हूं। कलेक्टर और एसपी से शिकायत कर बेटियों के पालन पोषण के लिए पति से गुजारा भत्ता दिलाने की मांग की है।

एसपी ने पति पर मामला दर्ज करने के दिए निर्देश

 मामले की शिकायत महिला ने एसपी डीआर तेनीवार से भी की। महिला की शिकायत सुनने के बाद एसपी ने साईंखेड़ा पुलिस को पति पर मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। सांईखेड़ा थाना प्रभारी आरके सिलालेने बताया पति और पत्नी को थाने बुलाया है। यदि पत्नी मामला दर्ज करने के लिए कहेगी तो पति पर मामला दर्जकिया जाएगा। 

बेटियां नहीं कर पा रहीं पढ़ाई

 पीड़ित महिला ने बताया मेरी तीन बेटियां जावरा में पढ़ाई करती हैं। एक माह से बेटियां स्कूल नहीं जा पा रही हैं। इंदिरा ने बताया बेटियों को पिता से खतरा है। हम कहीं भी जाते हैं तो वह हमारा पीछा करता है। रास्ते में गाली गलौज कर मारपीट करता है। बच्चियों को स्कूल नहीं भेज रही हूं। 

पुलिस वाले बोलते हैं थाने मत आना 

पीड़िता ने बताया पति द्वारा मारपीट की शिकायत लेकर तीन बार साईंखेड़ा थाने गई। इसके बाद भी पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस वाले कहते हैं अब थाने मत आना। कोई बात हो तो डायल 100 पर शिकायत करना।
                      www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें