Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 28 मार्च 2018

4.5 करोड़ की ज्वेलरी और 1.15 करोड़ रु. कैश सील

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|
ग्रामीण मीडिया का यह हमेशा से प्रयास रहा है की आम ग्रामीणों को हर स्तर की जानकारी रहे. इस समाचार में  प्रकरण क्रमांक 1  एक इंदौर में का है जिसमे एक ज्वेलरी के छापे में पता लगा की किस प्रकार से अधिकारीओ और व्यापारियो का कालाधन कारोबार में लगा है ,प्रकरण क्रमांक दो में फर्जी सम्पति से बैंक लोन का टेक्स चोरी का कारोबार वैसे ये हर जगह चल रहा है देश के प्रधानमंत्री ने देश में नोट  बंदी अनामी और  सम्पति छापे के बाद भी सुधार कम ही है। सरकार को और रास्ते बंद करना पडेगा अभी काला धन साहूकारी और इस प्रकार से चलन में है। 
4.5 करोड़ की ज्वेलरी और 1.15 करोड़ रु. कैश सील 
इंदौर  इंडेक्स और अमलतास मेडिकल ग्रुप के प्रमुख सुरेश भदौरिया व छावनी स्थित एमआरजे फाइनेंस ग्रुप के प्रमुख दिलीप जैन के यहां आयकर विभाग की जांच तीसरे दिन भी जारी रही। जैन के यहां तीन करोड़ की ज्वेलरी और करीब 55 लाख रुपए कैश सील किया गया, जबकि भदौरिया के यहां से डेढ़ करोड़ की ज्वेलरी और करीब 60 लाख रुपए कैश सील किया गया है। जैन के यहां जांच में शुक्रवार को कई लोगों की राशि हुंडी, चिट्‌ठी के तौर पर ब्याज पर चलाने के दस्तावेज सामने आए थे। पता चला है कि जैन कई अधिकारियों के रकम भी ब्याज पर चला रहा था। आयकर विभाग पता करने में लगा है कि यह रकम किन-किन व्यापारियों और अफसरों की है। 
टैक्स कम कराने के नाम पर सीए ने कांट्रेक्टर से ऐंठे Rs.50 लाख 

हबीबगंज थाना इलाके में एक कांट्रेक्टर से सीए ने 50 लाख रुपए ऐंठ लिए। आरोपी ने टैक्स कम कराने और लोन दिलाने के नाम यह धोखाधड़ी की। पुलिस ने आवेदन की जांच के बाद आरोपी सीएम के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

एलआई-ए/32 11 नंबर स्टाॅप निवासी पंकज शुक्ला सिविल कांट्रेक्टर हैं। पंकज के अनुसार आकृति ईको सिटी शाहपुरा में रहने वाले सीए संदीप खरे लंबे समय से उनका टैक्स का काम देख रहे थे। पंकज का आरोप है कि संदीप ने कहा था कि लोन लेकर उससे एक साल में काफी पैसा कमा सकते हैं। लोन और ब्याज चुकाने के बाद भी काफी पैसा बच जाएगा। उसके बातों में आकर उन्होंने पिता के ई-6 स्थित मकान के दस्तावेज बैंक में गिरवी रखकर 75 लाख का लोन ले लिया। 25 लाख रुपए लेकर 50 लाख रुपए उसे दे दिए। उसने एक प्रापर्टी दिखाई। जब मैंने उसके बारे में पता किया तो सामने आया कि वह जमीन तो किसी और के नाम पर है। उसके बाद वह लगातार बहाने बनाता रहा। पंकज ने बताया कि नौबत यहां तक आ गई कि बैंक उनके पिता के मकान को नीलाम करने की तैयारी करने लगा। मामला सितंबर 2015 से चल रहा था। हबीबगंज पुलिस ने पंकज की शिकायत पर संदीप पर अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पंकज ने आरोप लगाए कि संदीप ने उनके अलावा भी कई लोगों से इसी तरह धोखाधड़ी की है। 


 www.graminmedia.com
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें