Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 15 मार्च 2018

80 खंभों पर खड़ा रहेगा 6 मीटर ऊंचा 375 मीटर लंबा परिक्रमा मार्ग का डोम, बिजली के 5 खंभे होंगे शिफ्ट

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|


87 लाख रुपए से नगर पालिका ताप्ती सरोवर के परिक्रमा मार्ग पर बना रही है डोम 
मुलताई। ताप्ती सरोवर मार्ग का निरीक्षण करते नपाध्यक्ष। 


ताप्ती सरोवर के परिक्रमा मार्ग पर डोम निर्माण के लिए कार्य शुरू हो गया है। डोम को खड़ा करने के लिए परिक्रमा मार्ग पर गड्ढों की खुदाई की जा रही है। 87 लाख रुपए से 375 मीटर लंबा और 6 मीटर ऊंचा डोम बनाया जा रहा है। परिक्रमा मार्ग पर खड़े बिजली के खंभों को भी शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए नगर पालिका अध्यक्ष हेमंत शर्मा, सीएमओ राहुल शर्मा, विद्युत वितरण कंपनी के जेई ए रहंगडाले, नपा के उपयंत्री धीरेंद्र राठौर, अभिनव चतुर्वेदी ने परिक्रमा मार्ग का जायजा लेकर शिफ्ट होने वाले बिजली के खंभों को चिंहित किया। नपाध्यक्ष हेमंत शर्मा ने बताया परिक्रमा मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आकर्षक डोम बनाया जा रहा है। प्रोफाइल शीट से बनने वाले डोम से श्रद्धालुओं को गर्मी में धूप और बारिश में पानी की परेशानी से निजाद मिलेगी। परिक्रमा मार्ग पर ताप्ती मंदिर के सामने, जगदीश मंदिर के सामने, दसवां घाट, बाल हनुमान मंदिर के पास और गायत्री मंदिर के पास स्थित बिजली के खंभों को शिफ्ट किया जाएगा। उपयंत्री धीरेंद्र राठौर ने बताया महाआरती द्वार से गजानन मंदिर तक 210 मीटर और गजानन मंदिर से दुर्गा मठ तक 165 मीटर लंबा डोम बनाया जा रहा है। डोम निर्माण के लिए कार्य शुरू हो गया है। डोम लगने के पहले बिजली के खंभों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा। 
सुविधा 
परिक्रमा मार्ग के पेवर ब्लाक भी बदलाएंगे 
सरोवर के परिक्रमा मार्ग पर पेवर ब्लाक लगे हुए हैं। पेवर ब्लाक कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। नपाध्यक्ष हेमंत शर्मा ने बताया डोम निर्माण के बाद परिक्रमा मार्ग पर मजबूत पेवर ब्लाक भी लगाए जाएंगे। ताप्ती सरोवर के सौंदर्यीकरण का कार्य निरंतर जारी रहेगा। सरोवर के मध्य स्थित टापू पर सप्तऋषि की प्रतिमाएं स्थापित कर टापू को आकर्षक बनाया जाएगा। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें