Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 18 मार्च 2018

8, माह बाद है विधान सभा चुनाव मुलताई विधान सभा को जाने

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|

मुलताई ग्रामीण मीडिया की नई पहल प्रजातंत्र की मजबूती के लिए हर ग्राम एवं शहरी मतदाता को विधान सभा,विधान सभा के प्रत्याक्षीओ, विधायक निधि का वितरण,प्रश्न  एवं उत्तर पांच साल में हमने क्या पाया और क्या खोया और क्या पाया।   पूरे वेतन वाले वर्तमान विधायक और आधे वेतन वाले पूर्व विधायकों  के बारे में जाने का हमारा सवैधानिक हक है , इसी कड़ी में पूर्व के चुनाव के बारे में जाने
पिछला चुनाव 25 नवम्बर 2013 को हुआ था।  मत गणना 8  दिसम्बर 2013 को कुल मतदान हुआ था  , 1 लाख 50 हजार  627 मतों का।  इसमें कुल मत पत्र पर 10 प्रत्याशी थे।  09 प्रत्याशी और 01 नोटा। इस में भाजपा के चंद्रशेखर देखमुख को  56 % मत और कांग्रेस के सुखदेव पांसे को  34 . 84 %  मत मिले बाकी को 7 . 12 %  और नोटा को 1. 94 %  मिले थे। 
उरोक्त आकड़े देख करके अंदाज लगा सकते है की इस विधान सभा में दो ही राजनैतिक पार्टी का वर्चस्व था।  सपा के अनिल सोनी को  1 . 28 % याने की 1924 मत मिले थे।  आगे आपको इसके बारे में जानकारी मिलती रहेगी।  आप और क्या जनाना चाहते है प्रतिक्रिया दे।


 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें