Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 14 मार्च 2018

हीरावाड़ी गांव तार से निकली चिंगारी, ढाई एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जली

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|


हीरावाड़ी गांव में मंगलवार दोपहर 1 बजे बिजली के तारों से निकली चिंगारी से अर्जुन पटेल और सुनील पटेल के खेत में अचानक आग लग गई। इस आग से खेत में खड़ी ढाई एकड़ की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। आग से किसानों को करीब दो लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया आग बिजली के तारों से निकली चिंगारी से लगी है। फसल में आग लगने पर इसे बुझाने का प्रयास किया। इसकी सूचना रानीपुर थाना की डायल 100 को दी। सूचना मिलने पर मौके पहुंचीं डायल 100 प्रभारी ने दमकल को इसकी सूचना दी, लेकिन दमकल के पहुंचने से पहले गांव के लोगों ने मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया। 

सुनील व अर्जुन पटेल के खेत में आग लगने पर इसकी सूचना सारनी फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड करीब डेढ़ घंटा देरी से पहुंचीं। इससे पहले ग्रामीणों ने मशक्कत कर झाड़ियों से आग पर काबू पा लिया था। आग धीरे-धीरे फैलती रही थी। इन खेतों के बीच में जौ की फसल लगी थी। इससे आग तेजी से नहीं फैल पाई। ग्रामीणों का कहना था जौ फसल नहीं लगती होती तो आग विकराल रुप ले लेती। 
विद्युत कंपनी की लापरवाही से लगी आग 
ग्रामीणों का कहना है आग विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही से लगी है। बिजली विभाग हर साल मेंटेनेंस करती है। इसके बावजूद बिजली के तारों से चिंगारी निकलती रहती है। बिजली के तारों को खंभे की जगह पेड़ से लगा दिया है। इससे किसी भी तरह की घटना हो सकती है। 
विघुत विभाग की लापरवाही के बैतूल के तीन ग्राम काजली ट्रांसफार्म से आग, रानीपुर हीरावाड़ी तार से आग, मोही ग्राम में गिरा शासन करे कार्यवाही। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें