Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 28 मार्च 2018

ताप्ती सरोवर का सौन्दर्यीकरण और जलस्तर बढ़ाने की कार्ययोजना तैयार

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|   
 नपा अध्यक्ष और सभापतियों ने मिलकर बनाई कार्ययोजना, सहायक यंत्री को दिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश 
मुलताई। अध्यक्ष और सभापतियों ने सूर्यनारायण सरोवर के सौंदर्यीकरण की बनाई योजना। जल संरक्षण

नगर का भूमिगत जल स्तर तेजी से नीचे जा रहा है। नगर सीमा में स्थित नगर पालिका के अधिकांश ट्यूबवेल का जल स्तर दिसंबर महीने में ही कम हो जाता है। ऐसे में भूमिगत जलस्तर बढ़ाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष हेमंत शर्मा, सभापति मनीष शर्मा, राजू चोपड़े, अरुण साहू, श्रवण नागले, बरखा विजय पठाड़े, बटनीबाई कड़वे ने कार्ययोजना बनाई। 
नपा अध्यक्ष हेमंत शर्मा ने कहा प्रभातपट्टन रोड पर स्थित सूर्यनारायण सरोवर की मरम्मत की जाएगी। सूर्यनारायण सरोवर वर्ष 2002 में ताप्ती गहरीकरण के दौरान निकली मुरम और मिट्टी से बना था। सरोवर की सीओटी में काली मिट्टी के स्थान पर मुरम का उपयोग हुआ। जिससे सरोवर में बारिश का पानी अधिक दिन तक संग्रहित नहीं रह पाता है। सरोवर में पानी संग्रहित हो और भूमिगत जलस्तर बढ़े इसके लिए इसकी मरम्मत की जाएगी। इसके साथ सरोवर में कुएं भी खोदे जाएंगे। सरोवर के आसपास बगीचा तैयार किया जाएगा। अध्यक्ष ने सहायक यंत्री आरसी गव्हाड़े को इस कार्य के लिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ नपा अध्यक्ष ने बताया अवैध कॉलोनियों में भी विकास कार्य कराने के लिए हुए नियम शिथिल हुए हैं। 15 अगस्त तक नियमानुसार अवैध कॉलोनियों को वैध करने के निर्देश दिए। 
 

 www.graminmedia.com 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें