Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 14 मार्च 2018

ग्राम काजली में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से एक एकड़ में लगी गेहूं की फसल जली

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|कजली मुलताई






पीड़ित किसान ने ग्रामीण मीडिया को जानकारी में बताया की ग्रामीण क्षेत्र में विघुत विभाग के  ट्रांसफार्मर और विघुत पोलो पर तारो की खस्ता हाल है। इस ट्रांसफार्मर की उचाई इतनी कम है की छोटा बच्चो का भी हाथ आसानी से पहुंच जाते है। किसी प्रकार का रख रखाव नहीं है।  परिणाम आम जनता भुगत रही ही। ग्राम समय पर आग नहीं बुझाते तो पुरे किसानो की फसले जल करके राख हो जाती। ग्रामीण मीडिया की मांग है की फसल की नुकसानी की क्षतिपूर्ती राशि विघुत विभाग ने तत्काल दे।  साथ ही लापरवाह अधिकारी और लाइनमैन पर आपराधिक प्रकरण दर्ज हो।  इसके अलावा पुरे क्षेत्र की स्थाई तोर से विभाग सुधार करे इस प्रकार की घटना न हो। 
ग्राम काजली में एक किसान के खेत में स्थित ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। आग से एक एकड़ में लगी गेहूं की फसल जल गई। आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों ने हरी झाड़ियों की मदद से आग को फैलने से रोका। किसान शिवराम बनखेड़े के खेत में बिजली कंपनी का ट्रांसफार्मर है। ट्रांसफार्मर में लगे ग्रीप से जुड़े तार हवा में झूल रहे हैं। दोपहर में तारों में से चिंगारी निकली और खेत में खड़ी गेहूं की फसल पर गिरी। जिससे फसल में आग लग गई। ट्रांसफार्मर के पास से धुआं उठने पर आसपास खेतों में काम कर रहे किसान पहुंचे। किसान संतोष हारोड़े, सुभाष हारोड़े, मोहित बनखेड़े, राम हारोड़े सहित अन्य लोगों ने हरी झाड़ियों को तोड़कर आग बुझाई। शिवराम बनखेड़े ने बताया ट्रांसफार्मर के झूलते तारों को सुधारने के लिए बिजली कंपनी के बिसनूर वितरण केंद्र में कई बार शिकायत की लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से गेहूं की फसल जल गई। समय रहते ग्रामीण आग बुझाने में मदद नहीं करते तो पूरी फसल जलकर राख हो जाती। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें