Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 26 अप्रैल 2018

सूचना के अधिकार पर बडी कार्यशाला 28 अप्रैल को, निःशुल्क

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| बैतूल



कई घोटालो का खुलासा करने वाले एक्टविस्ट अजय  से सीखे सूचना के अधिकार के गुर
।आर.टी.आई. पर निःशुल्क कार्यशाला।
बैतूल । आज के दौर में सिस्टम में आम आदमी किस तरह छोटे छोटे काम के लिए परेशान होता है? किस तरह से उसके अधिकारों का हनन होता है? यह किसी से छुपा नही है, इन हालात से जूझ रहे सामान्य व्यक्ति के लिए सूचना का अधिकार एक बड़ा सहारा है, जिसकी मदद से वह लचर,,भ्रष्ट सिस्टम से न केवल लड़ सकता बल्कि अपनी लड़ाई को जीत भी सकता हैं। सूचना का अधिकार कितना जरूरी ,उपयोगी और सहज सरल प्रक्रिया वाला है यह यदि जानना है तो 28 अप्रैल 2018 को होटल श्रीकृष्णा में दोपहर 1 बजे जरूर पहुचे। यहाँ एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इस कार्यशाला में प्रदेश में सूचना के अधिकार को नई पहचान देने वाले एक्टिविस्ट और व्हिसिल ब्लोअर अजय दुबे अपना मार्ग दर्शन देंगे। वे अपने अनुभव से बतायेंगे की यह कानून किस तरह से आम लोगो के लिए जरूरी है और इसका उपयोग कैसे किया जाता है, वे सूचना के अधिकार से जुड़े हर पहलू पर प्रकाश डालेंगे। इस कार्यशाला का आयोजन विशाल सतपुड़ा उत्थान समिति, बैतूल द्वारा किया जा रहा है, वही इस कार्यशाला में जिले के जाने माने आर. टी. आई. मास्टर ट्रेनर राजेन्द्र भार्गव, एक्टिविस्ट राम किशोर पवार भी अपने अनुभव बताएंगे। कार्यशाला में भाग लेने के लिए कार्यक्रम के शुरू होने के आधे घण्टे पहले तक अपना पंजीयन करा सकते है। इसके लिए आयोजक मनोज विष्ट    के नंबर 7974236354, संजय डफरे के नम्बर 9425002579, गौरी बालापुरे पदम के नम्बर 9300924744 पर संपर्क कर सकते है। आयोजक मनोज विष्ट ने बताया कि अजय दुबे ने कई चर्चित मामलों में आरटीआई के माध्यम से आम आदमी के हक अधिकार की लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कई घोटाले और विसंगतियों को उजागर किया है। इसलिये उनके अनुभव से सीखने के लिए यह आयोजन किया जा रहा। इसलिए सभी लोग इसमे शामिल होकर अपना ज्ञान और अनुभव बढ़ाए।
www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें