Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 7 अप्रैल 2018

मानवता की मिसाल है ये दोनों चिकित्स्क

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|


  जहाँ हर ओर एक ही  शब्द सुनाई देता है  कि,  क्या बताऊ यार उस डॉक्टर ने तो लूट डाला और ईलाज भी सही नहीं किया। वही  दुसरी तरफ मानवता कि , मिशाल है ये दोनों डॉक्टर मुलताई में पदस्थ रहे डॉ रजनीश  शर्मा और  अरविन्द वर्मा बैतूल जिले  में आदिवासी गांव टापरवानी की सोनल बेटी के जन्म से टेढ़े दाएं पैर के ऑपरेशन के लिए 4 लाख रुपए की जरूरत थी। पिता रूपेश तीन साल तक परेशान रहा। लेकिन सेहरा के बीएमओ और उनके मित्र, इंदौर के बरोड़ हॉस्पिटल के डॉक्टर अरविंद वर्मा रूपेश और उसकी 4 साल की पुत्री सोनल के लिए भगवान बनकर सामने आए। उन्होंने शुक्रवार को सोनल का ऑपरेशन मुफ्त में कर दिया। आदिवासी गांव टापरवानी की सोनल अब न सिर्फ चल सकेगी, बल्कि दौड़ भी सकेगी। 
मप्र में सिर्फ इंदौर में होती है इलिजारो तकनीक की सर्जरी: सयोडो अर्थोसिस ऑफ टिबिया की बीमारी से टेढ़ा हुआ सोनल का दाएं पैर की इलिजारो तकनीक से तीन सर्जरी की गई। इसमें चार लाख रुपए का खर्च आना था। बीएमओ डॉ. रजनीश शर्मा ने बताया मप्र में सिर्फ इंदौर में इलिजारो तकनीक की सर्जरी होती है। सर्जरी करने वाले बरोड़ हॉस्पिटल के सर्जन डॉ. अरविंद वर्मा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आर्थो सर्जन हैं। जिन्होंने हॉस्पिटल में बच्ची को एक महीने न केवल मुफ्त एडमिट रखवाया, बल्कि फरवरी में दो और मार्च महीने में एक सर्जरी बिल्कुल मुफ्त की। बच्ची का ऑपरेशन न केवल क्रिटिकल था, बल्कि उसकी उम्र कम होने से पैर के सांचे की भी दिक्कत थी। 
डॉक्टर ने बताया अक्सर बड़ों के पैरों के आकार के सांचे होते हैं लेकिन विशेष प्रयासों ने सर्जरी को आसान बना दिया। 



 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें