Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 29 अप्रैल 2018

बैतूल मर्डर मिस्ट्री, आत्महत्या बदली हत्या में, तीन गिरफ्तार

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|बैतूल 



बैतूल में एक रसूखदार परिवार की बहू की संदिग्ध मौत आत्महत्या से मर्डर मिस्ट्री तक पहुच गयी हौ। यहां सीए नेहा तांतेड़ की मौत के मामले में पुलिस ने 24 घंटे की जद्दोजहद के बाद मृतिका के पति, सास और ससुर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। बैतूल के बड़े सर्राफा व्यापारी राजू तांतेड़ भी इस मामले में गिरफ्तार है। खास बात यह है कि दोनों परिवार राजनैतिक रूप से भी बड़ा रसूख रखते है। एक मंत्री सुरेंद्र पटवा के करीबी है तो दूसरे लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के osd के रिश्तेदार है। इस पूरी कड़ी ने इसे हाई प्रोफाइल बना दिया है। क्या है नेहा की मौत का राज आइए जानते है । इस खास पेशकश में।


तस्वीर में मुस्कुरा रही 28 साल की नेहा तांतेड़ सीए थी। पिछले साल 21 जनवरी 17 को रायपुर के पारख परिवार की इस सीए बेटी को बैतूल के सर्राफा व्यापारी अनिरुद्ध तांतेड़ के साथ ब्याह दिया गया था। तब से अब तक सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन अचानक खबर आई की पढ़ी लिखी नेहा ने आत्महत्या कर ली। ससुराल वाले उसे एक निजी अस्पताल ले गए वहां से जिला अस्पताल जहा उसे मृत घोषित कर दिया गया। बताया गया कि नेहा ने डिप्रेशन में आकर मौत को गले लगा लिया। कल शनिवार करीब तीन बजे हुई इस घटना को जिसने सुना हतप्रभ रह गया। ससुराल वालों की माने तो अचानक गुस्से में आकर नेहा ने ये कदम उठा लिया। नवीन तांतेड़ ने मीडिया  बताया कि उनको लगता है कि सीए होने के कारण नेहा को बैतूल छोटी जगह लगती थी और उसे लगता था कि वह यहां आगे नही बढ़ सकती। बस ये ही वजह उसकी जान देने का कारण बन गया।


एक तरफ जहा पूरा तांतेड़ परिवार कल से आज तक इस मौत को आत्महत्या करार दे रहा था। वही नेहा के पिता, भाई और रिश्तेदार सुबह रायपुर से बैतूल आकर बेटी की मौत को संदिग्ध बताते हुए दोषियों को सबक सिखाने की तजवीज में जुट गए। सुबह तीन डॉक्टरों के पैनल से नेहा का पोस्टमार्टम करवाया गया। रायसेन जिले से फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलवाकर मौका मुआयना करवाया गया। 

नेहा की हत्या का आशंका जता रहे पारख परिवार ने इस बीच अपने राजनैतिक संबंधों का भी इस्तेमाल किया और आखिर पूरे दिन की जद्दोजहद के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि उनकी बेटी की हत्या की साजिश की गई जिसमें पूरा तांतेड परिवार शामिल है। जबकि नेहा के भाई ने कहा कि जिन परिस्थितियों में नेहा की मौत हुई है। उससे उन्हें हत्या की आशंका है। ये आत्महत्या या प्राकृतिक मौत नही है।

इधर आज दिन भर पुलिस की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर पुलिस की गाड़ियां दौड़ते रही। आत्महत्या और हत्या के बीच उलझी इस मिस्ट्री में कई चौकाने वाले तथ्यों की जानकारी मिली है। 

- नेहा की दम घुटने से मौत हुई ।

-मौका ए वारदात के साक्ष्य मानव वध की तरफ इशारा कर रहे है। डॉक्टरों के पैनल ने इसे होमिसाइडल यानी मानव वध करार दिया है।

-जहाँ फांसी लगाई उस कमरे का दरवाजा बंद नही था खुला था।

-ससुराल वाले खाना खाने के बाद आत्महत्या करना बता रहे जबकि नेहा के पेट मे खाना नही निकला।

-नेहा के गले में रस्सियों के निशान दो जगह मिले ।

-आत्महत्या के लिए फांसी लगाने की जगह की ऊंचाई मृतिका से ज्यादा है।
बहरहाल इस मामले में पुलिस ने नेहा के पति अनिरुद्ध,ससुर राजेन्द्र तांतेड़,सास ऋतु के खिलाफ धारा 302,304 बी 201 और 34 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है। एएसपी श्री घनश्याम मालवीय के मुताबिक इन पर नेहा को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप है। नेहा ने परिजनों को यह भी बताया था कि उसकी हत्या की जा सकती है।


पूरे दिन चली इस वारदात  की तपतिश  के बाद दर्ज हुए मामले के बाद यहां चर्चाओं का बाजार गर्म है जहां लड़की वालों के परिवार की रिश्तेदारी मप्र शासन के केबीनेट मंत्री सुरेन्द्र पटवा से है तो लड़के वालों के रिश्तेदार सुनील तातेड़ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के ओएसडी हैं। इसने इस मामले को हाई प्रोफाइल बना दिया है।तभी पुलिस पूरा दिन मीडिया से बचती रही यहां तक कि आरोपियों को मीडिया से छुपा कर रखा गया।
News source Khabaram Betul


 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें