Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 3 अप्रैल 2018

ग्राम अमरावती घाट में चैत्र महोत्सव में चुनरी यात्रा निकाली

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| प्रभातपट्टन


प्रभातपट्टन ब्लॉक के ग्राम अमरावती घाट में चार दिवसीय चैत्र महोत्सव में सोमवार को चुनरी यात्रा निकाली। अंबा देवी मंदिर परिसर से बाजेगाजे के साथ 151 मीटर लंबी चुनरी यात्रा शुरू हुई। चुनरी यात्रा में महाराष्ट्र के वारकरी मंडली, आदिवासी मंडली के कलाकारों ने आकर्षक नृत्य किया। श्रद्धालुओं ने हाथों में चुनरी लेकर गांव का भ्रमण किया। चुनरी यात्रा में मां काली, भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, शिवजी, महारानी लक्ष्मी बाई, शिवाजी महाराज की झांकी भी शामिल थी। गांव का भ्रमण करने के बाद चुनरी यात्रा अंबा देवी मंदिर पहुंची। जहां पूजा के साथ मां अंबा को चुनरी अर्पित की। ग्रामीणों ने बताया मंगलवार को चैत्र यात्रा का आयोजन होगा। जिसके चलते सुबह से मां अंबा देवी के मंदिर में पूजा और अनुष्ठान होंगे। रात में भगत द्वारा गाड़े खींचने और मन्नत वाले भक्त अपने शरीर में नाड़े लगाएंगे। इसके बाद रात में मंदिर परिसर में देवी जागरण होगा। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें