Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 21 अप्रैल 2018

पटाखों से शादी के टेंट में आग लगने से मची भगदड़, सब कुछ खाक video live

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|

पटाखों से शादी के टेंट में आग लगने से मची भगदड़, सब कुछ खाक 



video


मुलताई


कल दुनावा के एक लॉन में विवाह समारोह में बारातियों ने पटाखे फोड़े । जलते हुए पटाखे लॉन से लगे खेत तक पहुंच गए। जिससे पूरा खलिहान जलकर खाक हो गया। आग पर समय पर काबू नहीं पाया जाता तो 20 से अधिक मवेशी और सामान भी आग की चपेट में आ जाता। घटना के बाद लॉन में भी अफरा-तफरी मच गई। 

मुलताई-छिंदवाड़ा रोड के दुनावा में  रोड पर हरिओम लान में दुनावा निवासी गोपाल सरोदे की पुत्री का विवाह हो रहा था। दोपहर लगभग 1 बजे बारातियों ने पटाखे फोड़े। जलते पटाखों से लिंबा कौशिक के खेत के खलिहान में आग लग गई। घटना में घास, भूसा, जलाऊ लकड़ी और खाद का ढेर जलकर राख हो गए। पास ही बंधे भैंस और बैल सहित लगभग 20 मवेशियों को ग्रामीणों की मदद से छोड़ा गया। दुनावा निवासी हरिशंकर साहू ने अपना पानी का टैंकर घटनास्थल पर पहुंचाया। इससे जल्दी आग पर काबू पाया जा सका। आग टेंट तक पहुंचने की आशंका को देखते हुए शादी में भी अफरा-तफरी मच गई। 

ग्रामीण धीरज साहू, किशोर कौशिक, हरिशंकर साहू, परसराम डोंगरे व ग्रामीणों ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। ग्राम सिपावा और बघोड़ा में भी आग से किसानों के खेत में रखा भूसा, कड़बा जल गया। सुबह बघोड़ा में किसान जितेंद्र देशमुख के खेत में बने मकान के पास रखे भूसे, कड़बे के ढेर में आग लग गई। आग से छह ट्राली भूसा, कड़बा जल गया। दोपहर में ग्राम सिपावा के किसान मंगल सिंह के खेत में आग लगने से भूसा जल गया। 

।। दतोरा में आग से 6 मवेशी झुलसे, कृषि उपकरण जलने से 90 हजार का नुकसान 

ग्राम दतोरा में बुधवार शाम किसान के खेत में बनी झोपड़ी में आग लगने से 6 मवेशी झुलस गए। दतोरा निवासी किसान तुलसीराम सोलंकी के खेत में लकड़ी और घास से झोपड़ी में अज्ञात कारण से आग लग गई। आग से झोपड़ी में बंधे 6 मवेशी झुलस गए। पड़ोसी किसानों ने झोपड़ी के पास रखे पानी से आग बुझाने का प्रयास किया और मवेशियों को बाहर निकाला। तुलसीराम ने बताया आग से भूसा, पीवीसी पाइप और कृषि उपकरण जल गए। आग से 90 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। 




               www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें