Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 29 मई 2018

आग ने 6 मकानों को चपेट में लिया, 4 जलकर खाक live वीडियो

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| बैतूल


कचरे के ढेर में लगी आग ने 6 मकानों को चपेट में लिया, 4 जलकर खाक 

तीन फायर ब्रिगेड ने करीब 2 घंटे में आग पर पाया काबू, खाने को अनाज तक नहीं बचा है मजदूरों के पास, 6 लाख रुपए का नुकसान 



वीडियो 

         


बैतूल बाजार थाना के मिलानपुर में सोमवार सुबह 9 बजे कचरे के डेर में लगी आग से 6 घरों में आग लग गई। जिससे 4 मकान पूरी तरह जलकर खाक हो गए। आग से करीब 6 लाख का नुकसान होना बताया जा रहा है। आग लगाने की सूचना मिलने पर बैतूल बाजार और बैतूल नपा की तीन फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया। 

ग्रामीणों के अनुसार फोरलेन किनारे लगे कचरे के डेर में सुबह आग लग गई थी। हवा तेज चलने के कारण देखते-देखते आग ने पास के 6 मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग से गुलाबराव गोखड़े, पांडुरंग गोखड़े, दीपक धोटे, आकाश सलाम का मकान और सारा सामान, अनाज एवं नकदी जल गए। वहीं रमेश सातपुते, बंटी के मकान में पीछे आग लगी जिसे समय रहते बुझा लिया गया। आगजनी से पीड़ितों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। 
1 लाख रुपए नकदी सहित 6 लाख का समान जला: आग से करीब 6 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। सरपंच देवराव पटेल ने बताया आग से 4 मकान पूरी तरह जल गए। इससे करीब 1 लाख रुपए की नकदी सहित 6 लाख रुपए का घरेलू सामान जला है। पीड़ित परिवार बैतूल और गांव के आसपास मजदूरी का अपना पेट पालते हैं। आग में उनका सब कुछ जल गया। खाने तक का सामान नहीं है, पीड़ित परिवारों को पड़ोसियों ने सहारा दिया है। 
मकान बनाने के लिए रखे 70 हजार रुपए जले 
आग में जले मकान में करीब 1 लाख रुपए की नकदी भी जल गई। सोनू गुलाबराव गोखड़े ने बताया मजदूरी कर मकान बनाने के लिए 70 हजार रुपए जमा किए थे। जल्द ही मकान बनाने का काम शुरू करने वाले थे। लेकिन आग लगने से घर में रखे 70 हजार नकद भी जल गए। दीपक धोटे ने बताया घर में सुधार कार्य कराने के लिए 30 हजार रुपए रखे थे जो जल गए। 
आग का कहर : सिर्फ देखते रहे पर कुछ निकाल नहीं सके 
कचरे के ढेर में लगी आग तेज हवा के कारण तेजी से फैल रही थी। संगीता आकाश सलामे ने बताया सुबह खाना बनाकर घर के लोग काम पर चले गए थे उसका एक्सीडेंट हुआ था जिस वजह से वह घर पर थी। बाजू के घरों में आग लगी और लोगों ने चिल्लाना शुरू किया तो वह जैसे-तैसे घर से बाहर निकली और थोड़ी देर में ही उसका घर भी आग की चपेट आ गया। मैं देखती रही लेकिन आग की लपटे तेज होने के कारण कोई सामान बाहर नहीं निकाल सकी। सारा गृहस्थी का सामान जल गया। खाने के लिए कुछ नहीं बचा कोठियों में भरा अनाज पेटियों में रखे कपड़े नकद सब जल गए। 
कचरे में चूल्हे की राख से लगी थी आग 
प्रांरभिक जांच में यह बात सामने आ रही है, किसी ने खाना बनाने के बाद चूल्हे की राख कचरे के ढेर में फेंक दी। जिससे कचरे में आग लगी। इस आग ने 6 मकानों को अपनी चपेट में लिया। जिसमें से 4 मकान पूरी तरह जल गए। दो मकानों को कम नुकसान हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। विनोद मालवीय, प्रभारी थाना प्रभारी, बैतूलबाजार


www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें