Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 4 मई 2018

नई पहल दूल्हे ने नहीं ली भेंट, मेहमानों को बांटे पौधे

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| मुलताई , खेड़लीबाज़ार 


ग्राम खेड़लीबाजार निवासी पर्यावरण प्रेमी महेंद्र ने अपने विवाह में आए मेहमानों को पौधे लगाने का संकल्प दिलाया। दूल्हा- दुल्हन ने मेहमानों एक-एक पौधा भेंट कर उसे संरक्षित करने का संकल्प दिलवाया। खेड़लीबाजार निवासी महेंद्र करोले का विवाह चार दिन पहले ग्राम जंबाड़ा निवासी श्रृद्धा के साथ हुआ। महेंद्र अपने गांव और खेतों में पौधे लगाकर पर्यावरण जागरुकता के प्रयास कर रहे हैं। विवाह में भी बारातियों के साथ पौधे लेकर गए थे। सात फेरे लेने के बाद महेंद्र ने आशीर्वाद देने आए ग्रामीणों और मेहमानों को एक-एक पौधा भेंट किया। उन्होंने सभी को अपने घर आंगन और खेतों में पौधे लगाकर इन्हें वृक्ष बनाने की बात कही। 

अच्छा उपहार 
खेड़लीबाजार के महेंद्र ने अपनी शादी में आए परिजनों को पर्यावरण बचाने का दिलाया संकल्प 
मुलताई। ग्राम जंबाड़ा में दूल्हा-दुल्हन ने पौधे बांटकर दिलाया पालने का संकल्प 
इसलिए बांटे पौधे 
महेंद्र करोले ने बताया हरियाली कम हो रही है। पेड़ काटे जा रहे हैं लेकिन पौधे नहीं लगाए जा रहे। जिससे पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। भू जल स्तर नीचे जा रहा है। उन्होंने बताया विवाह सहित अन्य आयोजनों में सभी अपने पहुंचते हैं। अपनों के दिए उपहार को सुरक्षित रखना सभी की जिम्मेदारी होती है। इसलिए उन्होंने विवाह समारोह में आए सभी परिजनों को पौधें बांटे हैं। 

इन्होंने भी दिया पर्यावरण बचाने का संदेश 

13 अण महासभा के सदस्यों नेप्रैल को ग्राम बाड़ेगांव में राजपूत समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में भी गांव के युवाओं ने दूल्हा-दूल्हन से पौधे लगवाए थे। जिनकी देखरेख अब ग्रामीण कर रहे हैं। इसी प्रकार ग्राम पचधार में अलकेश झपाटे के तिलक समारोह में अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्या पौधे बांटे। 

| www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें