Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 26 मई 2018

कर्ज से परेशान किसान ने लगाई फांसी,

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|


किसान द्वारा बिचौलिए को केसीसी लोन की राशि जमा करने देने के बाद भी उसने खाते में जमा नहीं तो कर्ज से परेशान किसान ने शुक्रवार को खेत की मेढ़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कर्ज से परेशान एक वृद्ध किसान ने शुक्रवार को झाड़ेगांव में खेत की मेड़ पर लगे पेड़ पर फांसी लगा ली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पाढर चौकी पुलिस को दी। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर जिला अस्पताल में पीएम करा परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार झाडेगांव निवासी फूसा इवने (65) का शव मेड़ पर लगे एक पेड़ से लटका मिला। शव को पंचनामा बनाकर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। 
किसान ने दो साल पहले केसीसी पर लिया था कर्ज 
ग्रामीणों के अनुसार किसान फूसा इवने ने केसीसी के कर्ज को लेकर परेशान था। दो साल पहले मंडई गांव के दलाल रमेश ने किसान को बैंक ऑफ महाराष्ट्र से केसीसी पर ढाई लाख का कर्ज दिलाया था। इसमें से दलाल ने किसान को एक लाख रुपए ही दिए और डेढ़ लाख रुपए स्वयं रख लिए। किसान के बेटे शिवलाल इवने ने बताया दो साल पहले पिता ने केसीसी पर एक लाख रुपए का कर्ज लिया था। मंडई गांव के रमेश ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र पाढर से केसीसी पर कर्ज दिलाया था। इसके बाद रमेश को बैंक में जमा करने के लिए करीब डेढ़ लाख रुपए भी दे दिए। लेकिन अब पिता को ग्रामीणों से पता चला की उन पर केसीसी का ढाई लाख रुपए का कर्ज है। इस कारण आत्महत्या कर ली। 



परिजनों के बयान लिए गए हैं
 परिजनों ने बताया कि रमेश ने 80 हजार और 35 केसीसी पास कराकर टोटल 1 लाख 15 हजार रुपए पिता को दिए थे। लेकिन लोन कितना पास कराया इसकी जानकारी नहीं है। परिजन और पुलिस कल बैंक जाकर कर्ज की जानकारी लेगी। 

नरेंद्र सिंह ठाकुर, एएसआई, पाढर चौकी 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें