Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 29 मई 2018

घोर जलसंकट, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जन जाति की बड़ी संख्या बून्द बून्द को मोहताज

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|


मुलताई विकास खंड की ग्राम पंचायत हेटी ग्राम खापा उमरिया से  अनुसूचित जाति और अनुसूचित जन जाति की बड़ी संख्या में महिला आज स्वयं के संसाधनों से घोर पेयजल संकट के निराकण हेतु अनुविभागीय अधिकारी के कार्यलय पहुंच कर.  शिकायत पत्र दिया। जिसमे सीधे सीधे ग्राम की पानी के संकट के बारे में बताया की पानी का घोर संकट है। दूर दूर से पीने का पानी ला रहे है।  जानवरो को पानी नहीं मिल रहा है। घर घर में जो सुलभ शौचालय बनाय है। पानी के अभाव में गंदे है। ग्रामीण फिर से खुले में शौच हेतु जा रहे है।  उनकी समस्या को देखने वाला कोई नहीं है। आवेदन में आधे से अधिक आदिवासी महिला बाकी अनुसूचित जाति और बच्चे है। उसमे अधिकाँश अंगूठे लगे है। इस आवेदन और फोटो को देख करके ही अंदाज लगाता है की इनकी कोई सुनने वाला नहीं है। जन प्रतिनिधि आपसी लड़ाई झगड़े में लगे है। ग्राम वासी पानी की बून्द बून्द को तरस रहे है। इनके आवेदन और फोटो को देखे तो आपको अंदाज हो जायेगा की पक्ष और विपक्ष ने इन को क्या दिया है। आगे चुनाव में इनके लम्बे चौड़े भाषण सुनना। अभी तक आपने भूख से मरते लोगो को देखा होगा अब कही प्यास से न मरे बाद में आर्थिक सहायता और नलकूप खनन और कोरे भाषण। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें