Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 4 जून 2018

मुलताई पूर्व विधायक पुत्र पर कार्रवाई,भरवाया 30 हजार का बॉन्ड

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|मुलताई

किसानों को उकसा रहे पूर्व विधायक पुत्र पर कार्रवाई,भरवाया 30 हजार का बॉन्ड



सब्जी मंडी में किसानों को किसान आंदेालन में शामिल होकर सब्जी बेचने नहीं लाने के लिए उकसाने वाले कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। पुलिस द्वारा प्रस्तुत प्रकरण पर एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए कांग्रेस नेता को 30 हजार रुपए का बांड भरने के आदेश जारी किए है।
ग्राम डहुआ के कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक का पुत्र बलराम बारंगे रविवार दोपहर में कृषि उपज मंडी परिसर में संचालित सब्जी मंडी में पहुंचे और मंडी में उपस्थित किसानों को आंदोलन की जानकारी देकर कहा कि आप लोग मुलताई में दूध सब्जी लेकर मत आओ। सब्जियों के दाम नहीं मिल रहे हैं। दाम नहीं मिलने से भाड़ा भी नहीं निकल रहा है। कांग्रेस ने 9 जून को किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने, दूध के दाम बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन करने की घोषणा की है। आंदोलन तक आप विरोध जताते हुए दूध सब्जी लेकर मत आओ। जब तक किसान एकजुट नहीं होगे तो सरकार मांग पूरी नहीं करेंगी।
*तहसीलदार टीआई पहुंचे मंडी*
कांग्रेस नेता बलराम बारंगे द्वारा किसानों को आंदोलन के लिए उकसाने की जानकारी मिलने पर तहसीलदार राकेश शुक्ला, टीआई आरएस चौहान कृषि उपज मंडी पहुंचे। श्री शुक्ला ने बलराम बारंगे से कहा बिना सूचना के सरकारी जगह में आप नुक्कड़ सभा ले रहे हो। सभा लेना था तो पहले अनुमति जरूरी है। किसानों को इस तरह भडक़ाना अनुचित है। पुलिस ने बलराम बारंगे के खिलाफ धारा 107, 116 सीआरपी के तहत कार्रवाई कर इस्तगाशा एसडीएम कोर्ट में पेश किया। इस्तगाशा पर एसडीएम राजेश शाह ने सुनवाई कर कांग्रेस नेता बलराम बारंगे को 4 जून को कोर्ट में उपस्थित होकर 30 हजार रुपए का बांड भरने के आदेश दिए है।

*सोशल मिडिया पर आंदोलन का संदेश प्रसारित करने वाले ग्राम पटेल को शोकाज नोटिस*
एसडीएम राजेश शाह ने किसान संघर्ष समिति के नेता जगदीश दोडक़े को भी सोशल मिडिया पर भेजे गए आंदोलन से संबंधित संदेश को दृष्टिगत रखते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एसडीएम ने जौलखेड़ा निवासी श्री दोडक़े को भेजे नोटिस में ग्राम पंचायत जौलखेड़ा का ग्राम पटेल नियुक्त करने का उल्लेख करते हुए लिखा है 31 मई को पटेलों की बैठक बुलाई गई थी। जिसमें सभी उपस्थित ग्राम पटेलों से अपील की गई थी कि आंदोलन से संबंधित ऐसा कोई संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित न करे जिससे शांति भग हो। इसके बाद भी आपके द्वारा ग्राम पटेल पद पर कार्यरत रहते हुए भी किसान संघर्ष समिति की ओर से संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं जो कि शासन के प्रति निष्ठा प्रतिकुल प्रमाणित कर रहे हैं। एसडीएम ने जगदीश दोडक़े को जारी नोटिस में चेतावनी दी है क्यों न आपकों पटेल पद से पृथक किया जाए। तीन दिन के अंदर लिखित जवाब नहीं देने पर एक पक्षीय कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

 www.graminmedia.com


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें