Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 20 जून 2018

सामूहिक विवाह के लिए नपा में जमा हो रहे आवेदन

ग्रामीण मीडिया सेण्टर



मुलताई| मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत नगर में रह वर-वधु आवेदन नगर पालिका में जमा कर रहे हैं। इस दौरान वर-वधु विवाह की तिथि भी पूछ रहे हैं। लेकिन नगर पालिका आयोजन की तिथि तय नहीं होने के कारण कुछ बता नहीं पा रही है। इस कारण वर-वधु परेशान हैं। वर-वधुओं का कहना है मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन जमा कर पंजीयन करा लिया है। आवेदन जमा करने के दौरान विवाह की तिथि नहीं बताई जा रही है। जिससे विवाह की तिथि के संबंध में रिश्तेदारों को भी जानकारी नहीं भेज पा रहे हैं। 

नपा के सभापति मनीष शर्मा, श्रवण नागले, अरूण साहू, राजू चोपड़े, बरखा विजय पठाड़े ने बताया हर साल मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत नगरीय क्षेत्र में पंजीयन कराने वाले वर-वधुओं का विवाह जनपद पंचायत द्वारा कराया जाता है। इस साल अभी तक जनपद पंचायत की ओर से विवाह तिथि की जानकारी नपा को नहीं भेजी है। इस संबंध में एसडीएम राजेश शाह को भी शिकायत की है। सीएमओ राहुल शर्मा ने बताया नपा में वर-वधु के आवेदन जमा किए जा रहे हैं। जांच के बाद जनपद पंचायत कार्यालय भेजे जाएंगे। सीईओ अभिषेक गुप्ता ने बताया जनपद द्वारा 23 जून को कामथ में सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है। योजना के तहत नगरीय क्षेत्र के वर-वधु के सामूहिक विवाह की जिम्मेदारी नगर पालिका की है। 

| www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें