Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 19 जून 2018

बीज के लिए कृषि कार्यालय के सामने किसानों ने किया हंगामा

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|

मुलताई सोमवार को फिर हुए किसान परेशान बीज के लिए 


कृषि विभाग कार्यालय से किसानों को निशुल्क मक्का बीज दिया जा रहा है। सोमवार को बीज लेने सुबह से ही किसान पहुंच गए थे। कार्यालय खुलने के पहले ही किसानों की लंबी कतार लग गई थी। सुबह 11 बजे तक 400 से अधिक किसान पहुंच गए थे। 
कार्यालय खुलने के बाद भी बीज का वितरण शुरू नहीं हुआ तो किसानों ने गेट के सामने ही धूप में बैठकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इसे बाद बीज का वितरण शुरू हुअा और धक्का मुक्की शुरू हो गई। पारड़सिंगा के किसान बंटी देशमुख, नरसिंग देशमुख, दुनावा के साहेबलाल कौशिक आदि ने बताया पिछले एक सप्ताह से बीज के लिए आ रहे हैं, लेकिन बीज नहीं मिल रहा है। 
विभाग ने पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं की है। वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी एसएल आहके ने बताया स्टाफ की कमी से बीज वितरण में परेशानी हो रही है। 5 हेक्टेयर तक के किसानों को दस किलो मक्का बीज निशुल्क दिया जा रहा है। शाम 4 बजे तक 162 किसानों को मक्का बीज बांटा। 
मुलताई। कृषि कार्यालय के सामने बीज मिलने के इंतजार में बैठे किसान हंगामा करते हुए। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें