Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 8 जून 2018

जिले की प्रमुख ख़बरें एक नज़र में

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|
सालबर्डी में बनते ही धराशायी हुई स्कूल भवन की दीवार 


सालबर्डी गांव में सर्वशिक्षा अभियान के तहत 12 लाख 25 हजार रुपए से प्राथमिक स्कूल भवन का निर्माण किया जा रहा है। वर्तमान में निर्माण कार्य छत स्तर तक हो गया है। बुधवार को भवन निर्माण के लिए खड़ी की दीवार भरभराकर गिर गई। ग्रामीणों ने निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत पर घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए एसडीएम और बीआरसी से शिकायत करते हुए जांच की मांग की है। पूर्व सरपंच सुखदेव मढीकर सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया प्राथमिक स्कूल भवन के निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है। घटिया निर्माण के चलते दीवार गिर गई। ग्रामीणों ने बताया गांव में सीमेंट सड़क सहित अन्य निर्माण कार्य में भी लापरवाही बरती गई है। सभी निर्माण कार्यों की जांच कर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाना चाहिए। बीआरसी अतुल माकोड़े ने बताया निर्माणाधीन स्कूल भवन की दीवार ढहने की सूचना मिली है। उपयंत्री और बीएसी के साथ निर्माण स्थल पर पहुंचकर जांच की जाएगी। घटिया निर्माण मिलने पर जांच प्रतिवेदन एसडीएम को भेजा जाएगा। 
बेटी के जन्म पर बजे बाजे, रास्ते भर बांटी मिठाई 

मुलताई सरकारी अस्पताल में बेटी के जन्म होने पर नवजात के पिता और दादी ने जमकर खुशी मनाई। अस्पताल परिसर में बाजे बजाकर नृत्य किया। इसके साथ समाज को बेटी बचाओ बेटी, पढ़ाओ का संदेश भी दिया। ताप्ती वार्ड निवासी मनमोहन पंवार ने दो दिन पहले पत्नी माधुरी को डिलिवरी के लिए अस्पताल में भर्ती किया था। इस दौरान उनके साथ मां शारदा और पत्नी माधुरी ने बेटी का जन्म होने की प्रार्थना की थी। बेटी के जन्म की खुशी पर जश्न मनाते हुए अपनी पत्नी और नवजात बेटी को बाजेगाजे के साथ घर ले गया। रास्ते भर मिठाई बांटी। 
किसानों से मक्का खरीदने के बाद भुगतान नहीं कर रहा व्यापारी, किसान पहुंचे थाने 
मुलताई|
क्षेत्र के किसानों से मक्का खरीदकर राशि का भुगतान नहीं करने वाले व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार को किसान थाने पहुंचे। किसानों ने बताया व्यापारी ने छह महीने पहले मक्का खरीदी थी। एक सप्ताह में मक्का का भुगतान करने की बात कही थी। अब व्यापारी नदारद हो गया है। नजरपुर, बोरदेही, छिपन्या पिपरिया, मुलताई के किसानों ने व्यापारी से भुगतान दिलाने की गुहार लगाई। इसके पहले ताईखेड़ा के किसानों ने भी व्यापारी पर कार्रवाई कर भुगतान दिलाने को लेकर थाने में आवेदन दिया था। नजरपुर निवासी किसान श्रवण सूर्यवंशी, दशरथ सूर्यवंशी, छिपन्या पिपरिया निवासी रेखा सूर्यवंशी, बोरदेही निवासी गणपत सूर्यवंशी, मुलताई निवासी हरिराम पंवार आदि ने बताया अनाज व्यापारी संतोष राय निवासी बिरुल बाजार ने उनके पास से 7 लाख रुपए का मक्का खरीदी थी। संतोष राय ने एक सप्ताह में सभी को भुगतान करने की बात कही थी। छह महीने बीतने के बाद भी अभी तक किसी भी किसान को भुगतान नहीं किया है। संतोष राय घर पर भी नहीं मिल रहा है। किसानों ने संतोष राय का पता लगाकर राशि दिलाने की मांग की है। पुलिस किसानों की शिकायत पर मामले की जांच कर रही है। 


लोगों को झांसा देकर मोटरसाइकिल लेकर हो जाता था फरार, पेट्रोल खत्म होते ही छोड़ देता था बाइक


कोलगांव पेट्रोल पंप के लूट के मुख्य आरोपी तथा तीन हजार के इनामी वांटेड को बैतूल बाजार पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के पास से लूट के रुपए भी जब्त किए। आरोपी ने बाइक चोरी की वारदात भी कबूला है। 
थाना प्रभारी एडी कनारे ने बताया गेंदा चौक से विनोद साबले निवासी दभेरी को गिरफ्तार किया है। विनोद ने पूछताछ में कई खुलासे किए। उसने लोगों से ठगी कर बाइक लेकर भाग जाने एवं 26 अप्रैल को कोलगांव पेट्रोल पंप की लूट में शामिल होने की बात कबूली है। आरोपी के पास से चोरी की तीन बाइक और लूट के दो हजार रुपए जब्त किए। शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी। 
26 अप्रैल 18 की रात में चिचोली के पास से मिंटू ढाबे से विनोद एक बाइक चोरी कर ले गया था। इसके बाद एक साथी के साथ कोलगांव पेट्रोल पंप पर पहुंचा। पंप के कर्मचारी को शराब पिलाई और उससे चिल्लर मांगे जैसे ही कर्मचारी ने रुपए निकाले तो विनोद और उसका साथी रुपए छीनकर भागने लगे। पेट्रोल पंप कर्मचारी ने उसके साथी को पकड़ लिया। विनोद 8 हजार रुपए लेकर बाइक से भाग गया। लूट के मामले में एसपी ने आरोपी पर 3 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। आरोपी शातिर बाइक चोर है, वह लोगों से दोस्ती कर बाइक चोरी कर भाग जाता था और पेट्रोल खत्म होने पर बाइक वहीं छोड़ देता था। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें