Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 13 जुलाई 2018

छात्र की हत्या पर सुलगा आठनेर, दो शराब दुकानों में लगाई आग, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, 144 लागू

ग्रामीण मीडिया संवाददाता


गुरुवार सुबह विरोध प्रदर्शन में हजारों लोग शामिल हुए। इसमें महिलाएं, बच्चे भी शामिल थे। उग्र भीड़ ने हिंसक प्रदर्शन करते हुए जगह-जगह टायर जलाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद आठनेर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। करीब 40 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों से भी झूमाझटकी की। तनाव को देखते हुए एसपी ने बैतूल और अन्य आस-पास के थाना प्रभारियों को आठनेर बुला लिया। दो वज्र वाहन भी आए थे। आंसू गैस छोड़ने के उपकरण भी मंगाए थे, लेकिन उसकी आवश्यकता नहीं पड़ी। 

महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर फेंकी चूड़ियां: सुमित की हत्या को लेकर प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं ने पुलिसकर्मियों के ऊपर चूड़ी फेंकी। महिलाओं को उग्र होता देख महिला पुलिस कर्मी को भी बुलाया गया। 
भारी बल रहा तैनात, कलेक्टर, एसपी पहुंचे, सैकड़ों महिलाएं प्रदर्शन में रहीं शामिल 


चार दिनों से लापता पटेल मोहल्ला निवासी बी.कॉम फाइनल के छात्र सुमित लहरपुरे (21) का शव ताप्ती घाट में मिलने से बुधवार रात से ही नगर में तनाव था। गुरुवार को पूरा नगर सुलग उठा। नागरिकों का आक्रोश सड़क पर नजर आया। सुबह से शाम तक दुकानें बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया। 

इस दौरान हिंसक घटनाएं भी हुईं। लोगों ने दो शराब दुकानों को आग के हवाले कर दिया, वहीं जगह-जगह टायर जलाकर प्रदर्शन किया। सुमित के परिजनों ने बैटरी चोर गिरोह पर हत्या की आशंका जताई है। समय पर पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई नहीं करने पर विरोध में नगर की सैकड़ों महिलाएं भी उतरीं और जमकर नारेबाजी करते हुए हत्यारों को फांसी देने की मांग की। इस दौरान उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिससे मुलताई एसडीओपी अनिल शुक्ला घायल हो गए। पुलिस ने तनाव को देखते हुए नगर में धारा 144 लगा दी। 

आठनेर। पुलिस द्वारा समय पर कार्रवाई नहीं करने के विरोध में सैकड़ों महिला-पुरुष और बच्चे सड़क पर प्रदर्शन करते हुए। 

टायर जलाकर रास्ता रोका 
प्रदर्शनकारियों ने सुबह से नगर में प्रमुख मार्गों पर टायर जलाकर रास्ता रोका। यात्री बसों को नगर में प्रवेश नहीं करने दिया। इससे सरकारी कर्मचारी भी ऑफिस नहीं जा पाए। नगर के सभी स्कूलों को बंद रखा। सेंट्रल बैंक, स्टेट बैंक, सहकारिता बैंक एवं अन्य शासकीय कार्यालय भी बंद रखे। 
इकलौता पुत्र था सुमित 
नंदकिशोर तथा सुमन लहरपुरे का इकलौता पुत्र था सुमित। रविवार रात 10 बजे के बाद से वह गायब था। कॉलेज में पढ़ रहेे पुत्र की मौत से परिवार में गम है। घर में केवल छोटी बहन है। उसकी मौत से मां और बहन की तबीयत बिगड़ गई है। 
मुलताई एसडीओपी घायल 
सुरक्षा व्यवस्था संभालने जिले भर से पुलिस बल तैनात किया था। इसी दौरान उपद्रव करने वालों ने मुलताई एसडीओपी अनिल शुक्ला को पत्थर मार दिया। इससे एसडीओपी अनिल शुक्ला को आंख के पास गहरी चोट आई है। 


एसडीओपी मुलताई को पत्थर मारा, आंख पर आई गंभीर चोट, महिला पुलिस भी की तैनात 

बस स्टैंड पर लाठी चार्ज, मची अफरा-तफरी 
नगर में संचालित दो शराब दुकानों को भीड़ ने आग लगा दी। शहर से दूर शराब दुकानों में आगजनी और तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने बस स्टैंड पर लाठीचार्ज किया। इससे अफरा-तफरी मच गई। कई बेकसूर लाठीचार्ज के चपेट में आ गए। कलेक्टर-एसपी ने कानून व्यवस्था बनाने के लिए नगर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। महिलाओं ने नगर में संचालित दोनों शराब दुकानों को बंद करने की मांग एसपी, कलेक्टर से की। 
बैटरी चोर गिरोह पर शक 
सुमित स्वयं के ट्रक में सोया था। साइड वाले ट्रक की बैटरी चोरी हुई थी। चोरों ने सुमित जिस ट्रक में सोया था उसकी बैटरी भी चुराने का प्रयास किया था। तार खुले होने के कारण परिजनों का कहना है सुमित के गायब होने और हत्या में बैटरी चोर गिरोह के होने का हाथ है। 


विरोध के कारण सरकारी कर्मचारी नहीं जा सके ऑफिस, स्टेट, सेंट्रल व अन्य बैंक रहीं बंद 

चार दिन से लापता था सुमित 
बुधवार शाम 6 बजे ताप्ती घाट में मिला चार दिनों से लापता सुमित का शव। 
बुधवार रात 9 बजे शव को अस्पताल लाए। 
रात 11 बजे परिजनों व लोगों ने किया हंगामा, एसपी ने पहुंचकर दी समझाइश। 
गुरुवार सुबह बंद का आह्वान कर सड़क को ब्लाक किया। 
9 बजे पीएम के लिए शव को भिजवाया गया। 
11 बजे एसपी व कलेक्टर आठनेर आए, भारी फोर्स किया तैनात। 
12 बजे महिलाओं ने थाने का घेराव कर सुमित की मौत के मामले की जांच कर गिरफ्तारी की मांग रखी। 
दोपहर 1 बजे बैतूल रोड की शराब दुकान में की तोड़फोड़। इसके बाद हिड़ली रोड की शराब दुकान में भी तोड़फोड़ कर आग लगाई। 
मुलताई एसडीओपी को पत्थर लगने पर दोपहर डेढ़ बजे पुलिस ने किया लाठी चार्ज। 
दोपहर 2 बजे नगर में लगाई धारा 144, कलेक्टर व एसपी ने संभाला मोर्चा। 
मामला दर्ज कर रहे हैं 
आठनेर थाना प्रभारी सिद्धार्थ प्रियदर्शन को हटा दिया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हल्का बल प्रयोग किया था। धारा 144 लगाई है। तोड़फोड़ करने वाले पर मामला दर्ज किया जा रहा है। डीआर तेनीवार, एसपी, बैतू


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें