Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 11 जुलाई 2018

मुलताई विधायक का एक निर्णय, 1650 छात्रों का भविष्य अंधकार में, वीडियो देखें

ग्रामीण मीडिया संवाददाता
ग्रामीण मीडिया संवाददाता

विधायक के एक निर्णय के कारण 1650 विघार्थीओ का परेशान और भविष्य खतरे में 


मुलताई में शासन के मापदंडो के अनुसार उत्कृष्ट शाला अपनी नई उचाई को छू रही थी। पूरा एक परिसर जिसमे माध्यमिक और हायर के बच्चे जिनकी दोनों स्कूलों की छात्र  संख्या 1400 से 1600 के बीच है। जिसमे कक्षा 6 से 12 तक की कक्षा संचालिक होती थी। दिनांक 11 अप्रैल 2017 को मुलताई विधायक ने स्कूल जा करके बात रखी की, मुलताई में केन्द्रीय  विधालय खोलना है। आप कमरे की व्यवस्था करे । 15 अप्रैल 2017 बैठक 03 के प्रस्ताव क्रमांक 1 के अनुसार पालक शिक्षक संघ ने 09 कमरे पीछे के और 07 माध्यमिक के दे दिए और बाद में केंद्रीय विधालय में  200 छात्रों का प्रवेश हुआ और दोनों स्कूलों में बटवारा विधायक जी की हाजरी में हुआ।  1600 बच्चो के पास 16 कमरे और 1 बड़ा हाल आया। 






 विधायक ने कहा था, जल्दी नया भवन या दुसरी मंजिल पर इनको शिफ्ट कर देंगे। कमरे और नया भवन नहीं बना उलटा एक हाल में 6 वी  एवं 7 वी की  क्लास लग रही है। 9 वी से 12 तक के 1400 बच्चे 16 कमरों में एक में 90 से 100 कुछ बैठक करके तो कुछ खड़े खड़े पड़ रहे है। दुसरी तरफ 250 बच्चे 10 में 6 में ताला बंद है। इस शाला में आधे से अधिक लड़की है। विधायक जी के एक निर्णय से केन्द्री स्कूल तो आ गया कुछ अधिकारों और नेताओ के बच्चे को उच्च शिक्षा मिल रही है। वही 57 वर्ष पुराना स्कूल खुद के ही घर में कमरों और सुविधाओं को तरस रहा है। 
ये समाचार केंद्रीय विधालय के खिलाफ नहीं है। उत्कृष्ट शाला को  निष्कृट होने का समाचार है. शाला का है. 1600 विघार्थी के साथ जो भेद भाव हुआ। जो आज खड़े खड़े पड़ने को मजबूर है उस बात का समाचार है। विधायक जी  होश में आओ। केंद्र और राज्य के स्कूलों का भेद समाप्त करवाओ। गौर तलब हो की केंद्रीय स्कूल में फिर से रंग रोगन हुआ। लाखो रुपए लगे और आज भी पुरानी शाला में लाल फर्शी,जुडी ब्रेंच, 5 साल से पुताई न पंखे मकड़ी के जाले लगे है। इनमे नगर और ग्राम के सामान्य नगरीको के बच्चे पड़ रहे है। बाजू में वीआईपी।  नेता जी चुनाव सिर पर है अब तो सुधर जाओ। 
 www.graminmedia.com



 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें