Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 26 जुलाई 2018

2 युवकों ने ऋण दिलाने के नाम पर किसान से Rs. 19 हजार ठगे

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

ग्राम हरदौली काठी के आदिवासी किसान को निजी संस्था से ऋण दिलाने के नाम पर दो युवकों ने 19 हजार रुपए ठग लिए। दोनों युवकों ने किसान से खेती के दस्तावेज भी जमा करा लिए। ऋण नहीं मिलने पर अब दोनों युवक राशि और दस्तावेज नहीं लौटा रहे। 
बुधवार को किसान ने इस संबंध में थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। किसान बस्तीराम उइके ने बताया 6 महीने पहले ग्राम लीलाझर के राजेश और नेहरू ने उसे दो लाख रुपए का ऋण दिलाने की बात कही। इसके लिए 19 हजार रुपए और खेत के दस्तावेज और आधार कार्ड मांगे। ऋण के लिए 19 हजार रुपए और सभी दस्तावेज राजेश और नेहरू को दे दिए। 
इसके बाद दोनों ने कोरे स्टांप पर हस्ताक्षर कराए और कहा जल्द ही ऋण स्वीकृत हो जाएगा। दो महीने में भी ऋण की राशि नहीं मिली तो उसने राजेश और नेहरू से संपर्क किया। राजेश और नेहरू से रुपए और दस्तावेज वापस मांगे तो गुमराह करने लगे। अब दोनों राशि और दस्तावेज लौटाने से मना करते हुए गाली-गलौज करते हैं। बस्तीराम ने आवेदन की जांच कर कार्रवाई की मांग की।

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें