Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 17 जुलाई 2018

मुलताई पौधों का जन्मदिन मनाकर ताप्ती उपवन में रोपे 3 हजार पौधे

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

 ताप्ती जन्मोत्सव 100 गांवों के लोगों ने पौधे रोपकर पालने का संकल्प लिया, जन्मोत्सव सप्ताह में नगर सहित गांवों में लगाए 
ताप्ती जन्मोत्सव सप्ताह के चौथे दिन सोमवार को नगर सहित सौ गांवों में एक साल पहले लगाए पौधों का जन्मदिन मनाया। इसके साथ नए पौधे रोपकर पालने का संकल्प लिया। नगर में फव्वारा चौक पर आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष हेमंत शर्मा, पार्षद मनीष शर्मा, एसडीएम राजेश शाह, तहसीलदार राकेश शुक्ला, सीएमओ राहुल शर्मा ने पौधों का वितरण किया। इसके बाद सरकारी अस्पताल परिसर, सूर्यनारायण सरोवर, पोस्टऑफिस सहित अन्य स्थानों पर पौधे रोपे। इसके साथ ग्राम मासोद, करजगांव, बरखेड़, डोब, सर्रा, सांवरी, जौलखेड़ा, मोही, हेटी, डिवटिया सहित सौ गांवों में भी पौधरोपण हुआ। सूर्यपुत्री मां ताप्ती उद्गम स्थल महाआरती समिति के सदस्यों ने बताया पिछले साल ताप्ती जन्मोत्सव पर नगर सहित सौ गांवों में दो हजार पौधे रोपे थे। जिसमें से 1300 पौधे पनप गए हैं। इन पौधों का जन्मदिन मनाकर ताप्ती उपवन में नए पौधे रोपे। सदस्यों ने बताया मंगलवार को गांवों में समरसता दिवस मनाते हुए महाप्रसादी के लिए प्रत्येक घर से अनाज संग्रहित किया जाएगा। 
स्कूली बच्चों ने सुबह बनाई रंगोली, दोपहर में उकेरे चित्र ताप्ती जन्मोत्सव सप्ताह में सोमवार को नगर पालिका ने रंगोली और चित्रकला स्पर्धा कराई। सुबह ताप्ती सरोवर के तट पर स्थित कुनबी मंगल भवन में रंगोली स्पर्धा शुरू हुई। स्पर्धा में 80 बालिकाओं, चार बालक और तीन महिलाओं ने भाग लिया। प्राथमिक वर्ग में विक्रम दिनेश, मानसी संजू, प्रेरणा काले ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। माध्यमिक वर्ग में पलक दिनेश, नयना, राशि, हाईस्कूल स्तर पर रुक्मणि, दिव्याणी, योगिता, हायर सेकंडरी वर्ग में हेमलता, रिया, त्रिवेणी ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। पार्षद बटनी बाई कड़वे, उमेश बेलदार, शिक्षक महेश खत्री, सीएमओ राहुल शर्मा के मार्गदर्शन में स्पर्धा हुई। दोपहर में कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में चित्रकला स्पर्धा हुई। स्पर्धा में दो सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर सरोवर को साफ रखने का संदेश देते हुए चित्र उकेरे। शिक्षिका रश्मि बाथरे के मार्गदर्शन में स्पर्धा हुई।
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें