Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 23 जुलाई 2018

सेवा के बिना साधना, संस्कार के बिना शिक्षा अधूरी: करमहे

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

मुलताई सत्य साईं समिति के साधकों ने नगर कीर्तन कर जगाई सेवा की अलख। सेवा को हर व्यक्ति को अपने दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। सेवा ही आत्म संतुष्टि का अनुभव कराती है। सेवा के बिना साधना और संस्कार के बिना शिक्षा अधूरी रहती है। यह बात दो दिवसीय सत्य साई साधना शिविर के अंतिम दिन जबलपुर से आए राजीव करमहे न्यायाधीश ने कही। 
ताप्ती मंगल कार्यालय में दो दिवसीय सत्य साई साधन शिविर में जिले भर से साधक उपस्थित हुए। बालाघाट से आए डॉ. शिव गौतम, अमित तिवारी, छिंदवाड़ा से आई शिल्पा पराड़कर, स्मिता पाठक ने बाल विकास, मानव विकास, समाज विकास के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा सत्य साईं समिति निरंतर सेवा के भाव जगाती है। 
सत्य साईं समिति मुलताई के एनआर धोटे, अध्यक्ष गुणवंत ठाकरे, संदीप भार्गव, रमेश सरोदे, गणपति पंवार, टीआर बारस्कर, राजेश पोटफोड़े पुष्पराज साहू, किशोर मालवीय ने बताया शिविर का शुभारंभ भजन वंदना के साथ हुआ। सुबह 4 बजे ओमकार जाप के बाद नगर कीर्तन किया। ताप्ती सरोवर की परिक्रमा कर नगर में भ्रमण हुआ। शिविर में उपस्थित हुए साधकों ने निरंतर सेवा का संकल्प लिया और इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करने का निर्णय लिया। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें