Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 9 जुलाई 2018

वृद्ध किसान के हत्यारे को आजीवन कारावास

ग्रामीण मीडिया संवाददाता



मुलताई।। रवि पाटिल ।।

बोरदेही थाना क्षेत्र के ग्राम खडक़वार निवासी 75 वर्षीय वृद्ध किसान की गला घोटकर हत्या करने के मामले में सोमवार को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश हरप्रसाद बंशकार ने फैसला सुनाते हुए दोष सिद्ध पाये जाने पर एक आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वहीं अन्य चार आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए दोष मुक्त कर दिया। शासकीय अधिवक्ता भोजराज सिंह रघुवंशी ने मामले के संबंध में बताया कि 6 जुलाई 2015 को सुबह 7 बजे गजामार ढाना खडक़वार थाना बोरदेही निवासी आरोपी पंजाब पिता ढीमर पवांर 35 वर्ष, कुंवरलाल पिता ढीमर 45 वर्ष, गोलू पिता कुंवरलाल 24 वर्ष, दौलत पिता मौजी 75 वर्ष, कैलाश पिता दौलत 33 वर्ष निवासी परसठानी द्वारा वृद्ध किसान बिहारी पिता भैय्या पवांर 75 वर्ष के साथ हाथ मुक्को से मारपीट कर गला दबाकर मार डाला था। पुलिस ने उक्त मामले में पांचो आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 34 के तहत मामला दर्ज कर 7 जुलाई को आरोपियों को हिरासत में लेकर न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया था। बताया जा रहा है कि मृतक बिहारी पवांर की पुत्री अपने दामाद मुन्ना के साथ उक्त पांचो द्वारा मारपीट क्यों की गई अपनी बेटी से पूछा था तो बेटी ने बताया कि खेती बाड़ी के चलते पुरानी रंजीश है, जिसके कारण मुन्ना के साथ मारपीट की। इसी बात को लेकर पंजाब पिता ढीमर सहित अन्य के द्वारा मारपीट की। वृद्ध बिहारी को जब नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया तो उसे अस्पातल में पदस्थ डाक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया। उक्त मामले में सोमवार को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश हरप्रसाद बंशकार ने आरोपी पंजाब पिता ढीमर पर दोष सिद्ध पाये जाने पर उसे आजीवन सश्रम कारावास व पांच हजार रूपये अर्थदण्ड की सजा से दंडित किया। शेष अन्य आरोपितों को संदेह का लाभ देते हुए धारा 302,34, में दोष मुक्त कर दिया।



 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें