Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 26 जुलाई 2018

टावर से गिरा युवक मौत

ग्रामीण मीडिया संवाददाता 



असुरक्षित टावर से गिरा युवक मौत

आठनेर ।। प्रकाश खातरकर ।।

आज एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक की मोबाइल टावर पर से गिरने से मौत हो गई। इस मौत के बाद सरकारी और निजी टेलीकॉम कंपनियों के टावर की सुरक्षा की पोल खुल गयी। आठनेर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना आठनेर थाना क्षेत्र के  ग्राम गेंहूबरसा की है जहां कोका नामक आदिवासी  युवक जो मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा आये दिन टेलीकॉम कंपनियों के टावर पर अत्यधिक उचाई पर चढ़ जाता था और ऊलजलूल हरकत करते रहता था । 

कल बुधवार को भी वह टावर पर चढ़कर जोर जोर से चिल्ला रहा था उसी समय उसका पैर टावर के एंगल से फिसल गया और निचे गिरने से उसकी मौत हो गई। इस मौत के बाद बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया की थाना क्षेत्र में जीतने भी निजी और सरकारी टावर है सब असुरक्षीत है टावरों के आस पास तार फेंसिंग और सुरक्षा गार्ड नही होने से यह घटना घटित हुई है। गेहूबरसा के ग्रामीणों ने बताया की मृतक युवक आये दिन टावर पर चढ़ जाता था मतलब टावरों के हाल बेहाल है  टेलीकॉम कम्पनीयो ने अपने नेटवर्क की सहूलियत से टावर तो खड़े कर दिए परन्तु सुरक्षा के उपाय नही करने से इस युवक की मौत होना बता रहे है। 

वैसे भी देखा जाए तो आठनेर नगर और आसपास के गावो में भी जीतने टावर है उन टावरों पर ग्रीन और रेड लाइट जलते रहना चाहिए ताकि इमरजेंसी उड़ान करते रहने वाले हेलीकाप्टर और वायुयानों को टावर होने के संकेत मिलते रहे परन्तु इस तहसील के किसी भर टावर पर यह संकेतक नही होने से सम्बन्धित विभाग की अक्षम्य लापरवाही सामने आई है ।

।। इनका कहना ।।

आठनेर थाना क्षेत्र में जितने भी टावर लगे है उनके प्रमुखों को इस मामले में नोटिस देकर टावरों के सुरक्षा उपाय करवाने मीटींग ली जाएंगी।

अजय मरकाम,
 टी आई, थाना आठनेर
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें