Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 11 जुलाई 2018

सर, शिक्षक स्कूल में नहीं पढ़ाते ट्यूशन आने के लिए दबाव बनाते हैं

ग्रामीण मीडिया संवाददाता
शासकीय नियम है कि, शासकीय सेवा में जो टीचर नियुक्त है नियमानुसार वे ट्यूशन नहीं कर सकते है। उनको शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए अतिरिक्त  कक्षा लगा करके सेवा देना है। मुलताई में तो लम्बे समय से शिक्षक जमे हुए है। नेता गिरी से लेकर हर काम में प्रथम श्रेणी में है। पूरा की पूरा एक शिक्षा माफियाओ का रैकेट सब को दिखाई दे रहा है। सरकारी स्कूल में प्रायवेट स्कूलों जैसी हालात है। शासन आराम से चिन्हित मास्टरों के घरो के सामने सुबह और शाम को देखे और आजु बाजू साइकिलों की कतार देखे तो पता चल जाएगा। आयकर भी ये पेड़ नहीं करते है जबकि प्रतिमाह वेतन से अतिरिक्त आय का मामला बनता है।  
सर, हम सभी कन्या स्कूल में दसवीं में पढ़ते हैं। स्कूल में पदस्थ शिक्षक चंदन मोरले स्कूल में पढ़ाने की बजाय घर पर ट्यूशन आने के लिए दबाव बनाते हैं। यह बात मंगलवार को छात्राओं ने एसडीएम राजेश शाह से शिकायत करते हुए कही। छात्राओं ने बताया शिक्षक द्वारा ट्यूशन आने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है। ट्यूशन नहीं आने पर अनुत्तीर्ण करने की धमकी दी जाती है। कुछ समझ नहीं आने पर पूछने पर डाटकर बैठा दिया जाता है। छात्राओं ने बताया परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से ट्यूशन की फीस देना संभव नहीं है। इसके बाद भी शिक्षक लगातार ट्यूशन आने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। छात्राओं ने बताया वह ट्यूशन नहीं पढ़ना चाहते हैं। छात्राओं की शिकायत पर एसडीएम ने शिकायत की जांच बीआरसी को सौंपते हुए तीन दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें