Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 15 जुलाई 2018

मुलताई विधायक स्वेच्छा अनुदान में भाजपाई कम कांग्रेसी है, ज्यादा

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

ग्रामीण मीडिया ने मुलताई विधायक चंद्रशेखर देशमुख (भाजपा) की स्वेच्छा  अनुदान राशि  की सूची का बारीकी से अध्ययन  में पाया कि  , बीमार जरूरत मंदो  लोगो से ज्यादा सक्षम लोगो को  स्वेच्छा अनुदान की  राशि जारी की है।  शासन से हर विधायक को स्वच्छा अनुदान की राशि मिलती है। जो एक निश्चित नियमो के अनुसार विधान सभा के जरूरत आदमी को विधायक देते है। जो योजना मंडल से जारी होती है। नगरी क्षेत्र में नगरपालिका, ग्रामीण क्षेत्र में जनपद से सीधे विधायक की जारी सूची से मिलती है।  इसमें जरूरत मंद व्यक्ति विधायक को आवेदन देकर राशि की मांग करता है। विधायक अपने  विवेक से 1 रु  से लेकर के अधिकतम 5 हजार रु  तक की अनुशंषा करता है। मुलताई विधान सभा में अध्ययन में पाया की 60  प्रतिशत लोग तो हकीकत में जरूरत मंद है। बाकी को केवल व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के लिए राशि दिखाई दे रही है। ग्रामीण मीडिया ने मुलताई की राजनीती का केंद्र बिंदु अजय यादव की दूकान पर स्वेच्छा अनुदान के नाम और जारी राशि का सार्वजिनक वाचन किया तो कुछ कांग्रेसी लोगो के नाम देख करके तीखी प्रतिक्रिया सुनाई दी। विधायक जी से पूछा पर बताया कि,  ये काम मेरे निजी सचिव संजय सावरकर देखते है। मैं उनके अनुसार जारी लिस्ट पर हस्ताक्षर करता हु।  इसमें सबसे अधिक प्रतिक्रिया चंद्रशेखर साहू जो कांग्रेस पार्टी से है, उनके  दो बच्चो को 5 और 5 कुल 10 हजार पर  थी। उनसे पूछा तो वे बोले मेरे बच्चो ने अच्छे अंक में परीक्षा पास की है तो पारितोषक के रूप में विधायक ने दी है। वे उनका अधिकार है। ग्रामीण लिस्ट में भी कुछ नामो  पर इस प्रकार की प्रतिक्रिया आई है।  आप इन लिस्ट का अवलोकन करे। प्रजांतत्र की मजबूती के लिए आम जनता को  जानकारी बताना एक पत्रकार का दायित्व है। ग्रामीण मीडिया उसे पूरा कर रहा है। कुछ प्रकरण में एक ही परिवार के दो दो लोगो को 5000 याने दस तो किसी को 2000 से ही संतोष करना पड़ा। 




 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें